मैनपुरी में बेटी के साथ चुनाव प्रचार में निकली डिंपल यादव, सरकार की जमकर की आलोचना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2196626

मैनपुरी में बेटी के साथ चुनाव प्रचार में निकली डिंपल यादव, सरकार की जमकर की आलोचना

Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव बेटी अदिति यादव के साथ चुनाव प्रचार में जुट गई हैं. भाजपा के किए गए वादों पर कटाक्ष करते हुए डिंपल यादव ने कहा, "हिंदुओं में एक बड़ी कहावत है "प्राण जाए पर वचन न जाए".

मैनपुरी में बेटी के साथ चुनाव प्रचार में निकली डिंपल यादव, सरकार की जमकर की आलोचना

Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव चुनावी कैंपेन में जुट गई हैं. लेकिन इस बार चुनाव में प्रचार में वो अकेली नहीं बल्कि उनकी बेटी अदिति यादव भी साथ है. मतलब दिवगंत नेता व पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की एक और पीढ़ी अब सियासत में एक्टिव होती नजर आ रही है.

वहीं, मैनपुरी में सभा को संबोधित करते हुए डिंपल यादव ने भाजपा पर 'इंडिया' नाम नहीं लेने के लिए जमकर आलोचना की.  डिंपल यादव ने कहा, "इंडिया गठबंधन जब से बना है तब से सबसे ज्यादा परेशान भारतीय जनता पार्टी है. हर जगह "गवर्नमेंट आफ इंडिया" लिखा जाता है, लेकिन भाजपा गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया बोलने में भी हिचकिचा रही."

भाजपा के किए गए वादों पर कटाक्ष करते हुए डिंपल यादव ने कहा, "हिंदुओं में एक बड़ी कहावत है "प्राण जाए पर वचन न जाए" और जहां BJP की सरकार आई थी तब उन्होंने कहा था 15 लाख सभी के खाते में आएंगे, उसके बाद कहा था 2 करोड लोगों को नौकरी मिलेगी, युवाओं को हहर साल गैस सिलेंडर सस्ते और मुफ्त मिलेंगे, उसके बाद कहा था पेट्रोल और डीजल के दाम कम कर दिए जाएंगे, इस तरह की बहुत सारी बातें कही गईं थीं. लेकिन सभी जगह भाजपा विफल रही."

उन्होंने आगे कहा, " BJP ने कहा था कि बिजली की व्यवस्थाओं में सुधार किया जाएगा, आवारा पशुओं से जिस तरह से किसान परेशान हैं, उनकी व्यवस्था की जाएगी. यह सरकार सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन वादे को पूरा करने में फिसड्डी हो जाती है." 

डिंपल यादव ने कहा कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ लड़ रही है. वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के प्रचार को लेकर डिंपल यादव ने कहा मैनपुरी का जो इलाका है पूरी समाजवादी विचारधारा की भूमि रही है, मैं समझती हूं जो विचारधारा यहां से निकली है वह पूरे प्रदेश में गई है. इसकी वजह से लोगों में समानता और  संपन्नता आई और लोगों ने विश्वास करके बीजेपी को सरकार में चुना. लेकिन जिन बातों को लेकर भाजपा को चुना गया सभी बातों में वह नाकामयाब साबित हुई है. लोग इस सरकार से त्रस्त हैं और परेशान हैं. मुझे विश्वास है कि इस बार समाजवादी पार्टी जनता का पूरा साथ और समर्थन मिलेगा.

 

 

Trending news