USPC 2022 Topper Mayur: टॉप 5 में केवल एक पुरुष, जानें कौन हैं डॉक्टर मयूर हजारिका
Advertisement

USPC 2022 Topper Mayur: टॉप 5 में केवल एक पुरुष, जानें कौन हैं डॉक्टर मयूर हजारिका

USPC 2022 Topper Mayur: यूपीएससी में पांचवी रैंक हासिल करने वाले मयूर पेशे से एक डॉक्टर हैं. उन्होंने बड़ी मेहनत के साथ ये उपलब्धि हासिल की है. पढ़ें

USPC 2022 Topper Mayur: टॉप 5 में केवल एक पुरुष, जानें कौन हैं डॉक्टर मयूर हजारिका

USPC 2022 Topper Mayur: यूपीएससी का रिजल्ट जारी हो चुका है. जिसमें इशिता किशोर ने ऑल इंडिया पहला स्थान हसिल किया है. इस बार टॉप 5 में केवल एक ही पुरुष है. जिनका नाम मयूर हजारिका है. वह पेशे से एक डॉक्टर है और असम के रहने वाले हैं. मयूर ने ऑल इंडिया पांचवी रैंक हासिल की है.  यूनियन पब्लिक कमीशन की ओर से जारी गई लिस्ट के अनुसार पहली रैंक इशिता दूसरी गरीम, तीसरी रैंक उमा हराथी ने हासिल की है. इस बार कुल 933 केंडिडेट्स ने एग्डाम क्वालिफाई किया है.

कौन है यूपीएससी टॉपर मयूर हजारिका

आपको जानकारी के लिए बता दें मयूर हजारिका असम के तेजपुर के रहने वाले हैं. हजारिका 11वीं और 12वीं में टॉपर रह चुके हैं. उन्होंने 12वीं के बाद मेडिकल की तैयारी की और डॉक्टर बन गए. वह असम में ही प्रैक्टिस करते हैं और असम के नेशनल हेल्थ मिशन में शामिल हैं. मयूर ने अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई गुहाटी मेडिकल कॉलेड से पूरी की है. बात करें उनकी शुरूआती पढ़ाई की तो उन्होंने नागाओं जिले के रामानुज जूनियर कॉलेज से अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी की.

अपनी इस उपलब्धि पर क्या बोले मयूर

अपनी इस उपलब्धी पर मयूर ने खुशी का इजहार किया है. उनके परिवार और आसपास के लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. अपने रिजल्ट को लेकर मयूर ने कहा कि मेरी ऐसी रैंक आएगी, इसका मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था. मैं रिजल्ट से पूरी तरह से संतुष्ट हूं. हजारिका कहते हैं कि उनका पहला चुना इंडियन फॉरेन सर्विस होगा.

सीएम ने दी बधाई

मयूर हजारिका की इस उपलब्धि पर असम से चीफ मिनिस्टर हेमंता बिस्वा सर्मा ने बधाई दी है. उन्होंने कहा- “5वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल करके आपने हम सभी को बहुत गौरवान्वित किया है. आपकी उपलब्धि शानदार है और हमारे युवाओं को सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रेरणा देगी। अच्छा किया, और मेरा आशीर्वाद.

आपको जानकारी के लिए बता दें इंडियन सिविल सर्विस एग्जामिनेशन हर साल करीए जाते हैं. ये तीन स्टेज में होती हैं- जिसमें प्रीलिम्नरी, मेन और इंटरव्यू राउंड होता है. यूपीएससी करते आईएस, आईएफएस और आईपीएस ऑफिसर निकलते हैं.

Trending news