सगी मामी भांजे से करना चाहती थी शादी; इंकार करने पर फर्जी निकाहनामे से कर दिया कांड
Advertisement

सगी मामी भांजे से करना चाहती थी शादी; इंकार करने पर फर्जी निकाहनामे से कर दिया कांड

यह मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले का है, जहां एक महिला ने अपने भांजे के साथ निकाह का फर्जी निकाहनामा बनाकर उसके होने वाले ससुराल में भेजकर उसकी शादी तोड़वा दी. 

 

अलामती तस्वीर

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक अजीब-सा वाक्या सामने आया है. यहां प्रॉपर्टी के लिए अपने सगे भांजे से निकाह करने की इच्छुक एक 60 साल की एक महिला समेत चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने फर्जी निकाहनामा बनवाकर शादी तोड़ने के इल्जाम में मामला दर्ज किया है. 
अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया कि सदर बाजार थाना इलाके की रहने वाली शबाना (60) नाम की एक विधवा महिला ने अपने सगे भांजे आसिफ (42) पर निकाह करने का दबाव डाल रही थी. उसके पति का कुछ दिनों पहले देहांत हो गया था. मामी के इस प्रस्ताव पर उसके भांजे आसिफ ने यह कहकर इंकार कर दिया कि उसकी उससे शादी नहीं हो सकती, क्योंकि वह उसकी सगी मामी है.

प्रस्ताव ठुकराने से बदला लेना चाहती थी मामी 
इसी दौरान आसिफ की शादी कहीं और तय हो गई और शादी के लिए कार्ड भी छप गए थे और सारी तैयारियां पूरी हो गई थी. इस बीच आसिफ की मामी ने उसके प्रस्ताव को ठुकराए जाने से नाराज होकर किसी मौके के इंतजार में थी, जब वह आसिफ से इस बात का बदला ले सके. ऐन शादी के कुछ दिनों पहले शबाना ने कथित रूप से अपना और आसिफ का एक फर्जी निकाहनामा बनवा लिया और उसे भांजे के होने वाले ससुराल में भेज दिया. उसने यह दावा किया कि आसिफ की वह पत्नी है और वह उसे धोखा देकर दूसरा निकाह करना चाहिता है.

मामी की करतूतों से टूट गई भांजे की शादी 
शबाना का निकाहनामा पहुंचते ही आसिफ के होने वाले ससुराल में हल्ला मच गया. लोग इस आसिफ की मक्कारी और धोखेबाजी मानकर उससे अपनी बेटी की शादी तोड़ दी. इसके बाद आसिफ ने अपने मामी और उनके बच्चों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया. आसिफ की अधिवक्ता उपमा भटनागर ने बताया कि आसिफ की शादी पिछले 28 दिसंबर 2022 को ही होनी थी और शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके थे. लेकिन मामी की करतूतों की वजह से उसकी शादी टूट गई. उन्होंने बताया कि पीड़ित की मामी की नजर अपने भांजे आसिफ की जायदाद पर है, इसीलिये वह उससे शादी करना चाहती है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में शबाना, उसके दो बेटों दानिश, असरब और बेटी रूही के खिलाफ भी भारतीय दंड विधान की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, और इस मामले की जांच की जा रही है.

Zee Salaam

Trending news