Shahjahapur: पुष्पा के बेटे के इलाज के लिए सलमान खान ने भीख मांगकर जुटाए 7 हजार रुपए
Advertisement

Shahjahapur: पुष्पा के बेटे के इलाज के लिए सलमान खान ने भीख मांगकर जुटाए 7 हजार रुपए

Muslim Man begging for accumalate money for treatment of a Hindu boy: यह मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले का है, जहां करंट लगने से झुलसे एक गरीब के बच्चे के इलाज के लिए स्थानीय युवक लोगों से भीख मांगकर पैसे जुटाने के बाद बच्चे की मां की मदद की है. 

अलामती तस्वीर

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में करंट लगने से गम्भीर रूप से झुलस गए एक 8 साल के बच्चे के इलाज के लिए एक स्थानीय समाजसेवी ने शहर में ’भीख’ मांगकर 7 हजार रुपए जमा किए हैं. समाजसेवी सलमान खान का भीख मांगते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह एक बर्तन के चारों तरफ बच्चे के इलाज में मदद की गुजारिश लिखा कागज चिपकाकर भीख मांगते नजर आ रहे हैं.

बेटे को डॉक्टरों ने लखनऊ किया था रेफर  
शहर कोतवाली इलाके के अजीजगंज में रहने वाली पुष्पा ने मंगलवार को बताया कि उनके 8 साल के बेटे देवकांत को पिछले माह पांच नवंबर को करंट लग गया था, जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गया था. वह उसे एक स्थानीय मेडिकल कालेज में ले गई थी, जहां डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ले जाने की सलाह दी है. इसके बाद वह अपने बेटे को वापस घर ले आई, क्योंकि उनके पास इलाज के लिए इतने पैसे नहीं थे कि वह अपने बेटे को लखनऊ ले जा सके. 

बीमार के घर एक वक्त की रोटी खाने के भी नहीं थे पैसे 
पुष्पा ने कहा, ’’मुसीबत के वक्त में सलमान खान नामक समाजसेवी उनकी मदद के लिए आगे आए थे और एक हफ्ते पहले उनके बेटे को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गसा है. इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए सलमान ने शहर में जगह-जगह चंदा मांगकर आठ हजार रुपये इकट्ठा किए थे.’’ महिला ने कहा, ’’ मेरा पति मजदूरी करता है. इस वक्त वह मजदूरी करने भी नहीं जा पा रहे हैं, इसलिए उनके पास इतना भी पैसे नहीं है कि वह एक वक्त की रोटी खा सके.

बच्चे का काटना पड़ सकता है दोनों पांव 
सलमान ने कहा, ’’उन्होंने शहर के थानों, चौकियों और  बहादुरगंज से लेकर घंटाघर तक भीख मांगी है. इस दौरान उन्होंने 7 हजार रुपए जमा किए हैं.’’ राजकीय मेडिकल कॉलेज की जन सम्पर्क अधिकारी डॉक्टर पूजा त्रिपाठी ने देवकांत का इलाज कर रहे चिकित्सक के हवाले से बताया कि बच्चे के दोनों पांवों में संक्रमण बढ़ गया है और ऐसे में उसके पैर काटने पड़ सकते हैं. बच्चे की हालत काफी गंभीर बनी हुई है इसीलिए इसे लखनऊ के लिए रेफर किया गया था.

Zee Salaam

Trending news