UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में BJP मुस्लिम उम्मीदवारों को देगी टिकट
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में BJP मुस्लिम उम्मीदवारों को देगी टिकट

BJP: यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट देगी. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पार्टी मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देगी और बड़ी जीत हासिल करने के मक़सद से काम करेगी.

UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में BJP मुस्लिम उम्मीदवारों को देगी टिकट

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव की बीजेपी ने बड़े ज़ोर- शोर से तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी इस चुनाव में मुस्लिमों को टिकट देने से भी परहेज़ नहीं करेगी. ऐसे संकेत पार्टी के प्रदेश मुखिया भूपेंद्र चौधरी ने दिए हैं. बीजेपी ने निकाय चुनाव की नगर निगमों के साथ ही तमाम बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतें जीतने का लक्ष्य रखा है. इसमें अल्पसंख्यकों की भी मदद ली जाएगी. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पार्टी निकाय चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट देगी.

उन्होंने कहा कि पार्टी जीत के मंत्र के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी, ऐसे में जहां इलेक्शन जीतने के लिए अनुकूल परिस्थिति होगी वहां मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार के काम और संगठन की शक्ति के बूते पार्टी इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम करेगी. निकाय चुनाव के लिए पर्यवेक्षक व प्रभारी पहले ही तय किए जा चुके हैं, लेकिन इनमें थोड़ा बदलाव होगा. रिज़र्वेशन तय होते ही बीजेपी उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया तेज कर देगी. निकाय चुनाव की वजह से पार्टी ने जिलाध्यक्षों के बड़े फेरबदल को भी फिलहाल टाल दिया है.

 

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव को टालने के लिए हर मुमकिन साज़िश की, लेकिन योगी सरकार की कोशिशों से ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कि पार्टी को सभी 17 नगर निगम समेत सभी बड़ी नगर पालिकाओं पर जीत हासिल करनी है. जिला प्रभारी जिलों में प्रत्याशी के लिए चयन करेंगे. नगर पंचायत के सभासद और अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद के टिकट जिला स्तरीय कोर कमेटी की संतुति पर क्षेत्रीय कार्यालय से तय किए जायेंगे. वहीं नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और नगर निगम महापौर के उम्मीदवार का चुनाव क्षेत्रीय कोर कमेटी की सिफारिश के बाद रियासती हेडक्वार्टर से तय होगा.

Watch Live TV

Trending news