UP News: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा था सलमान, पुलिस ने गोंडा से ISI एजेंट को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1786961

UP News: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा था सलमान, पुलिस ने गोंडा से ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: यूपी एटीएस ने गोंडा जिले से एक और ISI एजेंट सलमान को गिरफ्तार किया है. यूपी ATS ने अरमान और सलमान मुंबई से मुम्बई से गिरफ्तार किया है. इससे पहले  शद्दाम शेख को ATS ने गिराफ्तर किया था. 

 

UP News: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेज रहा था सलमान, पुलिस ने गोंडा से ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: यूपी एटीएस लगातार गोंडा जिले से एक के बाद एक देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है. ATS की पूछताछ के बाद देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते अब तक उत्तर प्रदेश ATS की टीम ने गोंडा जिले के रहने वाले तीन लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है.

बता दें कि बीते दिनों आतंकी गतिविधियों में शामिल शद्दाम शेख को यूपी ATS ने गिरफ्तार किया था. 12 जून बुधवार की रात मोहम्मद रईस को पूछताछ के लिए ATS हेडक्वार्टर लखनऊ ले गई थी, जहां पूछताछ के दौरान मोहम्मद रईस ने खुलासा किया कि वह ISI एजेंट है, और पैसे लेकर भारत के सैन्य संस्थानों और प्रतिष्ठानों की महत्वपूर्ण जानकारी और फोटो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को उपलब्ध कराई थी.

अरमान के कहने पर ISI में सामिल हुआ था रईस 
रईस ने ATS को बताया था कि मुंबई के रहने वाले अरमान ने मुझे बरगला कर ISI एजेंट बनाया था. हमने सलमान नाम के व्यक्ति को ISI एजेंट बनने के लिए प्रेरित किया था और जो मुझे पैसा मिलता था. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से मैं अपना हिस्सा लेने के बाद सारा पैसा सलमान को दिया था और वह मेरे खाते में लगाता था.

अरमान और सलमान मुंबई से गिरफ्तार
मोहम्मद रईस से पूछताछ के बाद फिलहाल यूपी ATS की टीम ने मुंबई से अरमान और सलमान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लखनऊ लाई है जहां न्यायिक हिरासत में दोनों आरोपियों को भेज दिया गया है. 

गिरफ्तार ISI जासूस 25 वर्षीय मोहम्मद सलमान सिद्दीकी गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दुआंवा मौजा धनेश्वरपुर का रहने वाला है.सलमान ने 10वीं तक पढ़ाई की है. पिछले 23 नवंबर को गोंडा आया था उसके बाद 28 नवंबर को जाने के बाद घर नहीं आया है. मोहम्मद सलमान सिद्दीकी पांच भाई बहन है सलमान के बड़े भाई सदा पढ़ाने का काम करते हैं और तीन भाई नाबालिग है जो अभी पढ़ाई कर रहे हैं.

35 साल से बाप चुड़ी बेचने का करता है काम 
गिरफ्तार ISI जासूस  सलमान के पिता मोहम्मद अली मुंबई में करीब 35 साल से चूड़ी बेचने का काम करते हैं. मोहम्मद अली 12 जून को मुंबई से घर आए थे और इस समय अपने पौतृक घर पर ही हैं. पिता अली 5 साल पहले अपने बेटे सलमान को निर्माण कार्य में मजदूरी कराने को लेकर मुंबई लेकर गए थे. 5 साल से सलमान मुंबई में ही रह रहा था. पिता मजदूरी कराने ले गया था लेकिन माता का कहना है कि वह क्लर्क की नौकरी करता था. लेकिन यूपी ATS की माने तो मोहम्मद सलमान सिद्दीकी मुंबई में घर रंग पुताई का काम करता था.

 सलमान की मां हुसैना ने  क्या कहा?
वहीं ISIS जासूस मोहम्मद सलमान की मां हुसैना ने बताया कि पुलिस ने मेरे बेटे को गिरफ्तार किया इसकी जानकारी मुझे नहीं है. मेरा बेटा मुंबई में क्लर्क का काम करता थ.मेरे पांच बेटे और एक लड़की है. बड़ा वाला बेटा मेरा पढ़ाता है और और दूसरे नंबर पर सलमान क्लर्क की नौकरी करते थे. तीन लड़के हैं जो पढ़ते हैं यहां पर मेरा बेटा मोहम्मद सलमान सिद्दीकी खर्चा 1000-2000 देता था इसके आगे खर्चा नहीं देता था. ईद के पहले घर आया था उसके बाद मुंबई चला गया था वहीं पर काम कर रहा था. मां ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है कि वह इस तरीके से काम कर रहा था.

Trending news