UP: बिजली कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से बातचीत के बाद वापस लिया फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1617230

UP: बिजली कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से बातचीत के बाद वापस लिया फैसला

Strike Call Back in UP: उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारी कई मांगो को लेकर तीन दिन की हड़ताल पर थे. लेकिन ऊर्जा मंत्री ने उनसे बात की जिसके बाद कर्माचारियों ने 1 दिन पहले ही हड़ताल को खत्म कर दिया.

 

UP: बिजली कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से बातचीत के बाद वापस लिया फैसला

strike call back in up: उत्तर प्रदेश में बिजली हड़ताल खत्म हो गई है. संघर्ष समिति ने एक दिन पहले अपनी हड़ताल को वापस लिया जिससे यहां बिजली की किल्लत फिलहाल खत्म होती नजर आ रही है. ऊर्जा मंत्री ने इस मौके पर हकहा कि "प्रदेश में जहां कहीं भी बिजली ठप है उसे जल्द से जल्द से दोबारा शुरू किया जाए. जो कर्मचारी काम पर नहीं हैं वह तुरंत काम पर लौटें." 

सकारात्मक रही बातचीत

इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को कर्मचारी नेताओं और सरकार के दरमियान बातचीत हुई थी लेकिन ये बेनतीजा रही थी. लेकिन आज जब दोनों के दर्मियान बात हुई तो यह सकारात्मक रही. इस बातचीत के बाद ही कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की. ऊर्जा मंत्री का कहना है कि पहले भी सरकार बातचीत के लिए तैयार थी. हालांकि आज की बात सकारात्मक रही. सभी कर्मचारियों से अपील है कि वह काम पर लौटें.

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: घर पर पुलिस पहुंचने पर राहुल गांधी का बयान, बोले-लंबा सफर था..

कर्मचारियों पर नहीं होगी कार्यवाई

ऊर्जा मंत्री का कहना है कि हड़ताल के दौरान जिन कर्मचारियों पर कार्यवाई हुई है उसे वापस लिया जाएगा. इस ताल्लुक से ऊर्जा मंत्री ने UPPCL के चेयरमैन को निर्देश दिया है. ऊर्जा मंत्री ने कर्मचारियों को हड़ताल खत्म करने के बाद धन्यवाद दिया.

लोगों को हुई दिक्कत

ख्याल रहे कि यूपी में बिजली कर्माचारियों ने 72 घंटे की हड़ताल की कॉल दी थी. लेकिन उन्होंने 48 घंटे के अंदर ही हड़ताल वापस ले ली. प्रदेशभर में बिजली नहीं होने से बड़ी दिक्कत हुई है. कई जगह तो पानी की किल्लत की खबरें आईं. कुछ लोग गुस्से में आकर सड़कों पर भी उतरे. दफ्तर के काम प्रभावित हुए. 
प्रदेश में अव्यवस्था को लेकर कई सरकार कई कर्मचारियों के खिलाफ सख्त हुई. 24 घंटे के अंदर तीन हजार आउटसोर्सिंग कर्मियों को निकाल दिया गया. संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे समेत 22 कर्मचारियों नेताओं के खिलाफ एस्मा के तहत कार्रवाई की गई. इसके अलावा 20 कर्मचारियों और 14 इंजीनियरों के खिलाफ मुकदमा दाय किया गया. 

कर्मचारियों की ये थी मांग

उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों ने वेतन भत्ते, कामकाजी  सुरक्षा और वेतन आदि में विसंगति को खत्म करने की मांग को लेकर 3 दिन की हड़ताल की काल दी थी. प्रदेश में आंधी तूफान की यहां परेशानी और बढ़ गई.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news