सलमान खान मामले में दो और लोगों की पंजाब से हुई गिरफ्तारी, दोनों पर है ये इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2221349

सलमान खान मामले में दो और लोगों की पंजाब से हुई गिरफ्तारी, दोनों पर है ये इल्जाम

Salman Khan case: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद करने के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद कीं. 

सलमान खान मामले में दो और लोगों की पंजाब से हुई गिरफ्तारी, दोनों पर है ये इल्जाम

Salman Khan case: मुंबई में मौजूद एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हाल में हुई गोलीबारी के संबंध में मुंबई पुलिस ने आज यानी 23 अप्रैल को पंजाब में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया, "सुभाष चंद्र (37) और अनुज थापन (32) ने गोलीबारी करने वालों को 15 मार्च को हथियार मुहैया कराए थे."

देशी पिस्तौल सौंपने का है इल्जाम
अधिकारी ने बताया, "दोनों को अपराध शाखा की एक टीम ने पंजाब से गिरफ्तार किया और उन्हें मुंबई लाया जा रहा है. दोनों मुल्जिम को शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा. चंद्र और थापन 15 मार्च को दो देशी पिस्तौल और 38 कारतूस सौंपने के लिए पनवेल (मुंबई के पास रायगढ़ जिले में) आए थे.’’ 

अधिकारी ने बताया, ‘‘चंद्र और थापन लौटने से पहले तीन घंटे तक गोलीबारी करने वालों सागर पाल (21) और विक्की गुप्ता (24) के साथ पनवेल में रुके थे. पिस्तौल सौंपने से पहले, चंद्र और थापन ने यह जांचने के लिए अपने पास मौजूद 40 गोलियों में से दो राउंड गोलीबारी की थी कि हथियार काम कर रहा है.’’ 

कोर्ट ने 29 अप्रैल तक दी कस्टडी
इस बीच, मुंबई की एक कोर्ट ने खान के घर के बाहर गोलीबारी के मामले में गिरफ्तार दो लोगों की पुलिस हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी. बिहार के रहने वाले मुल्जिम विक्की गुप्ता और सागर पाल को उनकी पिछली हिरासत बृहस्पतिवार को समाप्त होने के बाद यहां मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया. गुप्ता और पाल 14 अप्रैल की सुबह बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर गोलीबारी के बाद मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे. 

गुजरात की तापी नदी से पिस्तौल बरामद
मुल्जिमों को 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ जिले के माता नो मध गांव से पकड़ा गया था. इसके बाद में, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद करने के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद कीं. मुंबई पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को भी मामले में ‘‘वांछित आरोपी’’ घोषित किया है. 

Trending news