निज्जर मामले में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय; विदेश मंत्री ने कहा करेंगे ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2234980

निज्जर मामले में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय; विदेश मंत्री ने कहा करेंगे ये काम

S Jaishankar Reacts: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की मौत के मामले में कनाडा की पुलिस ने तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है. इस पर विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि वह इस बारे में और जानकारी दिए जाने का इंतेजार करेंगे.

निज्जर मामले में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय; विदेश मंत्री ने कहा करेंगे ये काम

S Jaishankar Reacts: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि भारत कनाडाई पुलिस की तरफ से पिछले साल एक खालिस्तानी आतंकवादी के कत्ल के इल्जाम में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों के बारे में जानकारी साझा करने का इंतजार करेगा. कनाडाई पुलिस ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में शुक्रवार को तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या संदिग्धों के भारत सरकार से संबंध थे.

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने गिरफ़्तारियों की ख़बरें देखी हैं और कहा कि संदिग्ध "साफ तौर से ये भारतीय हैं और ये किसी गैंग के लोग लगते हैं. हमें पुलिस का इंतजार करना होगा."

श्री जयशंकर ने कहा "लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, हमारी एक चिंता जो हम उन्हें बता रहे हैं वह यह है कि, आप जानते हैं, उन्होंने भारत से, विशेष रूप से पंजाब से, संगठित अपराध को कनाडा में संचालित करने की इजाजत दी है."

कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों के संबंध में कनाडाई अधिकारियों से नियमित अपडेट मिलने की उम्मीद है.

वर्मा ने कहा, "मैं समझता हूं कि संबंधित कनाडाई कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की गई जांच के परिणामस्वरूप गिरफ्तारियां की गई हैं. यह मुद्दा कनाडा का आंतरिक है और इसलिए इस संबंध में हमारे पास देने के लिए कोई जानकारी नहीं है."

पुलिस ने बताया कि तीनों, सभी भारतीय नागरिक, को शुक्रवार को अलबर्टा के एडमॉन्टन शहर में गिरफ्तार किया गया.

45 साल के निज्जर की जून में बड़ी सिख आबादी वाले वैंकूवर उपनगर सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कुछ महीने बाद, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर शामिल होने का इल्जाम लगाया, जिससे नई दिल्ली के साथ राजनयिक संकट पैदा हो गया.

Trending news