सादिक खान तीसरी बार बने लंदन के मेयर; गाजा के बारे में कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2234926

सादिक खान तीसरी बार बने लंदन के मेयर; गाजा के बारे में कही ये बड़ी बात

London Mayor: पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले सादिक खान तीसरी बार लंदन के मेयर बन गए हैं. सादिक आम चुनाव में अपनी पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि लंदन के लोग गाजा में सीजफायर चाहते हैं.

सादिक खान तीसरी बार बने लंदन के मेयर; गाजा के बारे में कही ये बड़ी बात

London Mayor: पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले सादिक खान तीसरी बार लंदन के मेयर बने हैं. वह लेबर पार्टी से चुनाव लड़ रहे थे. इलेक्शन के आखिरी नतीजे शनिवार को जारी किए गए. 53 साल के सादिक खान अपने खिलाफ खड़े कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार सुसान हॉल से बढ़त बनाए हुए थे. 

सादिक खान जीते
लंदन में गुरुवार को स्थानीय चुनाव हुए. इसमें लेबर पार्टी ने कई परषदों में जीत हासिल की. इससे सत्ता पर काबिज ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को बड़ा झटका लगा. जीत हासिल करने के बाद सादिक खान ने कहा कि "कुछ महीने मुश्किल भरे रहे हैं. हमें लगातार नकारात्मक चुनावी अभियान का सामना करना पड़ा." सादिक ने 43.8 फीसद वोट हासिल किए. सुसान हॉल को 33 फीसद वोट मिले.

अगले चुनाव में जीत
जानकारों का मानना है कि अगले आम चुनावों में लेबर पार्टी जीत हासिल करेगी. अगर ऐसा हुआ तो ब्रिटेन में 14 साल सत्ता पर काबिज कंजर्वेटिव सरकार का खात्मा हो जाएगा. सादिक खान साल 2016 में राजधानी लंदन के पहले मुस्लिम मेयर बने थे. 

यह भी पढ़ें: असम में मुस्लिम मदरसा खोलने पर CM ने दिया जवाब; कहा- "बैल से दूध की उम्मीद"

आम चुनाव का वक्त
चुनाव में जीत हासिल करने के बात राइटर्स से बात करते हुए सादिक खान ने कहा कि वह बच्चों के लिए स्कूल और खाना मुफ्त करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि परिषद लोगों के घरों को बनाए. उन्होंने कहा कि लंदन और पूरे देश में इस चुनाव का पैगाम यह है कि ऋषि सुनक के लिए आम चुनाव कराने का वक्त आ गया है.

गाजा में सीजफायर
गाजा पर बात करते हुए सादिक खान ने बेशक, लोग गाजा में और 7 अक्टूबर को इजराइल में हुए रक्तपात और हत्या को लेकर चिंतित हैं. लंदनवासी सीजफायर चाहते हैं. लंदनवासी इस सरकार से इज़राइल पर हथियार प्रतिबंध चाहते हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news