इसलिए अपना बैंक अकाउंट Paytm पर करना चाहिए चेक, Pill व्यू से होगी ये आसानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1215580

इसलिए अपना बैंक अकाउंट Paytm पर करना चाहिए चेक, Pill व्यू से होगी ये आसानी

Balance on PayTM: आजकल हर शख्स को बार-बार अपना बैंक बैलेंस चेक करने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में बार-बार बैंक या ATM का चक्कर लगाना पड़ता है. ऐसा न करना पड़े इसलिए Paytm ने इसे आसान बनाया है.

Paytm

Balance on PayTM: अपना बैंक बैलेंस चेक करने के लिए अब आपको बैंक या ATM के चक्कर नहीं लगाने होंगे न ही UPI की विभिन्न ऐप्स में घंटो टाइम वेस्ट करना होगा, क्योंकि PAYTM ने बैंक बैलेंस चेक करने के तरीके को अब बेहद आसान बना दिया है. PAYTM के नए फीचर में आप सिर्फ एक क्लिक से ही अपना बैंक अकाउंट चेक कर सकते हैं. इसकी खास बात ये है कि PAYTM आपकी जानकारी को गुप्त रखता है जिससे आपकी बैंक डीटेल्स पूरी तरह से सेफ रहती है. इस फीचर का इस्तेमाल आप PAYTM ऐप पर किया जा सकता है.

आपको बताते हैं कैसे PAYTM इस अमल को बनाता है आसान और ज़्यादा सुरक्षित-

1. सुरक्षा के लिहाज से ठीक है

PAYTM सुरक्षा के लिहाज़ से सबसे बहतर माना जाता है क्योंकि सुरक्षा सेक्योरिटी शील्ड और इस ऐप का डेटा इंक्रिप्शन आपके डेटा के लिए हिफाज़ती कवच की तरह काम करता है. इस दौर में डिजिटली पैसे का लेन देन आम हो गया है ऐसे में डेटा चोरी से बचाने में लिए PAYTM यूज़र के डेटा को सेफ रखता.  

2. सबसे आसान है Paytm

नेट बैंकिंग के इस्तेमाल के लिए आपको कई तरह के कस्टमर आईडी और पासवर्ड याद रखने पड़ते हैं जो अक्सर काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में PAYTM पर बैंक बैलेंस चेक करना बेहद आसान है. इसके लिए आपको केवल अपने बैंक अकाउंट को PAYTM से लिंक करना होगा जिसके बाद बैलेंस और हिस्ट्री सेक्शन में आप अपने 4 डिजिट के पिन को एंटर कर बैलेंस चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंटरनेट की स्पीड से हैं परेशान? अभी करें ये बदलाव, Speed हो जाएगी सुपरफास्ट

3. ऐसे करें बैंक अकाउंट मेनेजमेंट

एक से ज़्यादा बैंक अकाउंट इस्तेमाल करने वालों को अक्सर बार-बार लॉग इन और लॉग आउट की परेशानी होती है, या फिर एक से ज़्यादा बैंकिंग एप्स का इस्तेमाल करना पड़ता है. ऐसे में PAYTM आपका वक्त बचाता है और मेनेजमेंट को आसान बनाता है.  PAYTM से आप एक से ज़्यादा बैंक अकाउंट एक ही जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

4. PILL व्यू

PAYTM ने एक नया फीचर लॉन्च किया है PILL व्यू , ये एक शॉर्टकट है जो PAYTM ऐप पर आपकी होम स्क्रीन पर शो होगा, जिससे आप हर अकाउंट के ट्रांजेक्शन को और तेज़ी से चेक कर पाएंगे.

Video:

Trending news