Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्ज़ा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; इस चैंपियनशिप के बाद टेनिस को कहेंगी अलविदा
Advertisement

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्ज़ा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; इस चैंपियनशिप के बाद टेनिस को कहेंगी अलविदा

Sania Mirza Retirement: टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने फैंस को बड़ा झटका देते हुए अपने सन्यास का ऐलान कर किया है. सानिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए ऑफिशिली तौर पर प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान किया. 

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्ज़ा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; इस चैंपियनशिप के बाद टेनिस को कहेंगी अलविदा

Sania Mirza Retirement: टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने फैंस को बड़ा झटका देते हुए अपने सन्यास का ऐलान कर किया है. सानिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए ऑफिशिली तौर पर प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान किया. इंडियन टेनिस स्टार ने इंस्टाग्राम पोस्ट करते हुए बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी. सानिया अगले महीने दुबई मास्टर्स के बाद टेनिस से संन्यास ले देंगी. उन्होंने एक भावुक पोस्ट  के ज़रिए अपनी यात्रा के बारे में बताया. आस्ट्रेलियन ओपन और दुबई ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

पोस्ट पढ़कर फैंस हुए भावुक
सानिया पहले ही अपनी रिटायरमेंट के बारे में बता चुकी हैं, लेकिन अब उन्होंने इमोशनल पोस्ट के ज़रिए आधिकारिक तौर पर अपने फैन्स को अपने रिटायरमेंट की ख़बर दी. सानिया की पोस्ट ने अपने तमाम चाहने वालों को इमोशनल कर दिया है. 36 साल की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने लिखा, "30 (हां 30) साल पहले हैदराबाद के नस्र स्कूल की एक 6 साल की लड़की, अपनी मां के साथ निजाम क्लब के एक टेनिस कोर्ट में चली गई और कोच से लड़ी कि उसे टेनिस खेलना सीखने दिया जाए. क्योंकि कोच को लगा था कि वह बहुत छोटी है. सपनों के लिए लड़ाई 6 साल की उम्र से ही शुरू हो गई थी!"

आप सबके प्यार के लिए शुक्रिया: सानिया
सानिया ने लिखा, "मेरा ग्रैंड स्लैम सफर 2005 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ शुरू हुआ था. इसलिए, यह बिना कहे ही साफ है कि यह मेरे करियर का अंत करने के लिए यह सबसे सही ग्रैंड स्लैम होगा." सानिया ने आगे लिखा, जब मैं अपना पहला ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने के 18 साल बाद अपना आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के लिए तैयार हो रही हूं, और फिर फरवरी में दुबई ओपन, मेरे अंदर गर्व और कृतज्ञता के साथ बहुत सारी भावनाएं हैं, शायद, सबसे खास होने के नाते. मुझे अपने पिछले 20 सालों के पेशेवर करियर में सब कुछ हासिल करने पर गर्व है और मैं उन यादों के लिए बहुत शुक्रगुज़ार हूं, जो मैं बनाने में सक्षम हुई हूं. जिंदगी भर मेरे साथ रहने वाली सबसे बड़ी याद, गर्व और खुशी की है, जो मैंने अपने साथी देशवासियों और फैंस के चेहरों पर देखी, जब भी मैंने जीत हासिल की और अपने लंबे करियर में माइलस्टोन तक पहुंची."

Watch Live TV

Trending news