Telangana Assembly Result 2023: कांग्रेस ने BRS पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- BRS 600 करोड़ रूपये भुगतान करने बना रही योजना
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1989518

Telangana Assembly Result 2023: कांग्रेस ने BRS पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- BRS 600 करोड़ रूपये भुगतान करने बना रही योजना

Telangana Assembly Result 2023: तेलंगाना में विधानसभा में 119 सीटों पर वोटिंग हुई है. सीएम केसीआर की नजर जहां लगातार तीसरी बार सत्ता पर है. वहीं, कांग्रेस सर्वे के मुताबकि सरकार बनाती हुई नजर आ रही है. हालांकि चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर आएगा.

Telangana Assembly Result 2023: कांग्रेस ने BRS पर लगाया बड़ा आरोप,  कहा- BRS 600 करोड़ रूपये भुगतान करने बना रही योजना

Telangana Assembly Result 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में कुछ ही घंटों का वक्त बचा है. लेकिन इससे पहले कांग्रेस ने सत्ताधारी पार्टी बीआरएस ( भारत राष्ट्र समिति ) पर बहुत बड़ा इल्जाम लगाया है. कांग्रेस ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि बीआरएस 600 करोड़ रूपये का बड़ा भुगतान करने की योजना बना रही है.   

कांग्रेस ने शनिवार ( 2 दिसंबर )  को इल्जाम लगाया कि तेलंगाना में सत्ताधारी बीआरएस ( Bharat Rashtra Samithi )  ‘रायथु बंधु’ योजना से अपने ‘पसंदीदा’ ठेकेदारों को ‘अवैध तरीके’ से 6,000 करोड़ रुपये का बड़ा भुगतान करने की योजना बना रही है. जबकि राज्य में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट ( आदर्श आचार संहिता ) अब भी लागू है.

बता दें कि राज्य में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव ( Telangana Assembly Election ) शुरू हुई थी और उसी के मद्देनजर पूरे राज्य में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने 9 अक्टूबर को आचार संहिता लागू किया था. जो वोटिंग के गिनती होने तक जारी रहेगी. यानी अचार संहिता 3 दिसंबर तक बरकरार रहेगी. 

चीफ इलेक्शन कमिश्नर को संबोधित और चीफ इलेक्ट्रॉल ऑफिसर (सीईओ) विकास राज को सौंपे गए एक मेमोरेंडम में कांग्रेस नेताओं ने दरख्वास्त किया कि राज्य के चीफ सेक्रेटरी को यह यकीनी बनाने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करने का हुक्म दिया जाए कि आचार संहिता लागू रहने के दौरान मौजूदा  बीआरएस सरकार अपनी पावर का दुरुपयोग न करें. 

वहीं, तेंलागान प्रदेश के कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष आर. रेवंत रेड्डी ( R Rewant Reddy ) ने कहा, ‘‘बीआरएस सरकार के सिर्फ दो-तीन तक और रहने की संभवना है.’’ 

तेलंगाना में विधानसभा में 119 सीटों पर वोटिंग हुई है. वहीं पूरे राज्य में 3 करोड़ 26 लाख से ज्यादा मतदाता हैं. सीएम केसीआर की नजर जहां लगातार तीसरी बार सत्ता पर है. वहीं, कांग्रेस सर्वे के मुताबकि सरकार बनाती हुई नजर आ रही है. हालांकि फाइनल फैसला 3 दिसंबर हो जाएगा.

 

Trending news