Tel Aviv Blast: हिज़बुल्लाह की वॉर्निंग के बाद तेल अवीव में भयानक ब्लास्ट, दहले आसपास के घर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2342692

Tel Aviv Blast: हिज़बुल्लाह की वॉर्निंग के बाद तेल अवीव में भयानक ब्लास्ट, दहले आसपास के घर

Tel Aviv Blast: हिज़बुल्लाह की वॉर्निंग के बाद तेल अवीव में ब्लास्ट हुआ है. आईडीएफ इस हादसे की जांच कर रही है. दरअसल हिजबुल्लाह ने कहा था कि अगर और नागरिक मारे जाते हैं, तो वह हमलों को बढ़ा देगा.

Tel Aviv Blast: हिज़बुल्लाह की वॉर्निंग के बाद तेल अवीव में भयानक ब्लास्ट, दहले आसपास के घर

Tel Aviv Blast: शुक्रवार की सुबह तेल अवीव की एक इमारत में शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम दो लोग घायल हो गए. एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इज़रायली पुलिस के अनुसार, बम निरोधक विशेषज्ञों सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और “हालाक से निपट रहे हैं”. हालांकि ब्लास्ट के सोर्स का अभी कुछ पता नहीं लग पाया है.

आईडीएफ ने क्या कहा?

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा, "आज रात को मध्य तेल अवीव क्षेत्र में एक विस्फोट की आवाज सुनी गई, संदेह है कि यह हवाई लक्ष्य था, इसकी जांच की जा रही है." इस बीच, विस्फोट स्थल के पास रहने वाले निवासियों ने कहा कि विस्फोट इतना भयानक था कि उसकी वजह से उनके घर की कुछ चीजें टूट गई हैं.

हिजबुल्लाह पर हमले के बाद विस्फोट

यह विस्फोट इजरायली सेना के जरिए इस बात की पुष्टि किए जाने के कुछ घंटों बाद हुआ कि उसने दक्षिणी लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के एक सीनियर कमांडर हबीब मटोक को मार गिराया है. इजरायल की सीमा पर महीनों से चल रहे हमलों में मारा गया यह समूह का सीनियर मेंबर था.

हिज़बुल्ला ने दी थी वॉर्निंग

इससे पहले बुधवार को हिजबुल्लाह प्रमुख सैय्यद हसन नसरल्लाह ने चेतावनी दी थी कि अगर और ज्यादा नागरिक मारे गए तो ग्रुप इजराइल पर अपने हमलों का दायरा बढ़ा देगा. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन बाद ईरान समर्थित समूह ने इजरायल पर दर्जनों रॉकेट और मिसाइलों से हमला किया था, जिसमें पहली बार इजरायल के सफ़ेद में फिलोन बेस पर हमला भी शामिल था.

7 अक्टूबर को हमास के जरिए इजरायल पर हमला करने के तुरंत बाद ईरान समर्थित समूह ने फिलिस्तीनियों के लिए समर्थन की घोषणा की थी, जिसके बाद इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच गोलीबारी जारी है. इस हमले में कम से कम 14 लोग मारे गए और बड़े पैमाने पर युद्ध छिड़ गया. रिपोर्टों के अनुसार, लेबनान में लड़ाई में अब तक 100 से अधिक नागरिक और 300 से अधिक हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए हैं.

Trending news