बर्तन छूने के बाद अब शिक्षक ने टी-शर्ट को लेकर की छात्र की पिटाई, विधार्थी बेहोश !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1317995

बर्तन छूने के बाद अब शिक्षक ने टी-शर्ट को लेकर की छात्र की पिटाई, विधार्थी बेहोश !

उत्तर प्रदेश के आगरा में जहां एक छात्र के टी-शर्ट न पहनकर आने से शिक्षक ने की उसकी पिटाई की वहीं, राजस्थान में सवालों का जवाब न देने पर एक छात्र की इतनी पिटाई की गई कि वह बेहोश हो गया. इस दोनों मामले में आरोपी शिक्षक से पूछताछ की जा रही है. 

अलामती तस्वीर

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में एक निजी विद्यालय के शिक्षक ने टी-शर्ट पहनकर न आने पर एक छात्र को कथित रूप से डंडे से  इतना पीटा कि छात्र बेहोश हो गया. पुलिस के मुताबिक यहां मलपुरा धनौली में राज पब्लिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को सभी छात्रों को ड्रेस कोड के तहत टी-शर्ट पहनकर स्कूल आना था. दूसरी कक्षा के नौ वर्षीय मीतेश के परिजनों का इल्जाम है कि उनका बेटा टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं गया था, इस पर शिक्षक ने डंडे से उसकी पिटाई की. परिजनों का इल्जाम है कि मीतेश के सिर में भी चोट आई है और वह बेहोश हो गया. 
स्कूल ने छात्र की पट्टी करा दी थी. छुटटी होने पर जब वह घर पहुंचा, तो उसके सिर में पटटी बंधी होने पर परिजनों को घटना के बारे में पता चला. परिजनों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने छात्र को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. इस मामले में शिक्षक से पूछताछ की जा रही है. 

बाड़मेर में शिक्षक ने दलित छात्र की पिटाई की, आरोपी शिक्षक हिरासत में 
वहीं, राजस्थान के बाड़मेर के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार को एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने सवालों का जवाब नहीं देने पर सातवीं कक्षा के एक दलित छात्र की कथित रूप से पिटाई कर दी. विभिन्न दलित संगठनों ने इस मामले में अपना विरोध दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया है.  थानाधिकारी गंगाराम ने बताया कि आरोपी शिक्षक अशोक माली को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि मारपीट के बाद बच्चा स्कूल में ही बेहोश हो गया, जिसे उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. अस्पताल के चिकित्सक डॉ दिलीप चौधरी ने बताया कि बच्चा पेट और सिर में दर्द की शिकायत कर रहा है, लेकिन कोई गंभीर चोट नहीं है, बच्चे की हालत ठीक है.

शिक्षक की पिटाई से नौ वर्षीय दलित छात्र की हो चुकी है मौत 
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के ही जालोर में नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को 20 जुलाई को स्कूल में एक बर्तन छूने पर एक शिक्षक ने कथित तौर पर पीटा था. बाद में 13 अगस्त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उस छात्र की मौत हो गई थी. जालोर के आरोपी शिक्षक छैल सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया था और राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार के सदस्यों के लिए 5 लाख रुपये की राहत की घोषणा की थी.
 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news