सुप्रीम कोर्ट में बेकफुट पर दिल्ली पुलिस, बृजभूषण के खिलाफ दर्ज होगी FIR
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1671992

सुप्रीम कोर्ट में बेकफुट पर दिल्ली पुलिस, बृजभूषण के खिलाफ दर्ज होगी FIR

Brij Bhushan Sharan Singh: सुप्रीम कोर्ट ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का हुक्म दिया है. सुनवाई के दौरान पहलवानों की तरफ से पेश होने वाले कपिल सिब्बल ने सुरक्षा की भी मांग की है. 

सुप्रीम कोर्ट में बेकफुट पर दिल्ली पुलिस, बृजभूषण के खिलाफ दर्ज होगी FIR

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि वो बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज करे. देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट पहलवानों की तरफ से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल सील बंद लिफाफा अदालत को सौंपा और पहलवानों की सुरक्षा की मांग करने के साथ साथ स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने की अपील की. 

बता दें कि हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज हैं. उनपर 7 महिला पहलवानों का यौन शौषण करने, जान से मारने और 2021 में नेशनल चैंपियनशिप के दौरान एक रेलवे कोच को सस्पेंड करने और रेसलर को थप्पड़ जड़ने जैसे कई मामले दर्ज हैं. इसी वजह से उनके खिलाफ साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया धरने पर बैठे हुए हैं. उनके पक्ष में कई बड़ी हस्तियां आ चुकी हैं. 

टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पहलवानों का समर्थन किया है और संबंधित अधिकारियों से इंसान को यकीनी बनाने की और फौरन कार्रवाई करने का हुक्म दिया. नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, हमारे एथलीटों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर दुख होता है. उन्होंने हमारे महान देश का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है.

चोपड़ा ने लिखा, एक राष्ट्र के रूप में, हम प्रत्येक व्यक्ति, एथलीटों के सम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं. चोपड़ा ने कहा, जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए. यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, न्याय यकीनी करने के लिए अधिकारियों को फौरन कार्रवाई करनी चाहिए. ऐसा लगता है कि चोपड़ा ने विरोध करने वाले पहलवान से समर्थन के अनुरोध का जवाब दिया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news