केरल IFFK में फलस्तीनियों के लिए जताई गई एकजुटता, नाना पाटेकर ने जताई ये इच्छा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001839

केरल IFFK में फलस्तीनियों के लिए जताई गई एकजुटता, नाना पाटेकर ने जताई ये इच्छा

Solidarity for Palestinian: केरल का 28वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू हो चुका है. इसमें गाजा के लोगों के लिए एकजुटता जताई गई. प्रोग्राम के मुख्य अतिथि नाना पाटेकर ने मलयालम सिनेमा का हिस्सा बनने की उत्सुक्ता जताई.

 

केरल IFFK में फलस्तीनियों के लिए जताई गई एकजुटता, नाना पाटेकर ने जताई ये इच्छा

Solidarity for Palestinian:  केरल का 28वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFK) युद्धग्रस्त फलस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता जताने के साथ ही राजधानी तिरुवनंतपुरम में शुरू हुआ. केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शुक्रवार को निशागांधी सभागार में भव्य स्तर पर आयोजित फिल्म महोत्सव का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. समारोह की अध्यक्षता संस्कृति मंत्री साजी चेरियन ने की.

वानुरी काहियु को मिला अवार्ड
विजयन ने कहा कि यह महोत्सव खास तौर से ‘‘फलस्तीनी लोगों के संघर्ष के प्रति एकजुटता जताने का प्रयास है.’’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘स्प्रिट ऑफ सिनेमा’ पुरस्कार केन्या के कलाकार वानुरी काहियु को प्रदान कर राज्य आजादी और अभिव्यक्ति के लिए लड़ने वाले लोगों का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता जता रहा है.

यह भी पढ़ें: इजरायल ने दक्षिणी गाजा में किया जंग का विस्तार, हमले में 10 लोगों की मौत

नाना पाटेकर ने जताई उत्सुकता
समारोह में मुख्य अतिथि रहे अभिनेता नाना पाटेकर ने मलयालम सिनेमा का हिस्सा बनने की उत्सुकता व्यक्त की. आठ दिन तक चलने वाले इस समारोह में 12,000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है. इसमें 81 देशों की 175 अंतरराष्ट्रीय फिल्मों को दिखाया जाएगा.

‘गुड बाय जूलिया’ पहली फिल्म
सूडान से कान फिल्म महोत्सव के लिए चयनित पहली फिल्म ‘गुड बाय जूलिया’ को इस साल महोत्सव की पहली फिल्म के रूप में दिखाया गया. महोत्सव में पोलैंड के प्रसिद्ध निदेशक किर्जिस्तोफ जानुसी को ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ दिया जाएगा.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं

 

Trending news