जम्मू-कश्मीर कुलगाम में जारी दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों ने किया ढेर, दो जवान भी हुए शहीद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2325624

जम्मू-कश्मीर कुलगाम में जारी दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों ने किया ढेर, दो जवान भी हुए शहीद

Kulgam Encounter Update: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए हैं

जम्मू-कश्मीर कुलगाम में जारी दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों ने किया ढेर, दो जवान भी हुए शहीद

Kulgam Encounter Update: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए हैं. कुलगाम जिले के दो गांवों में शनिवार से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी है.

अफसरों ने कुलगाम मुठभेड़ों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "मोदरगाम मुठभेड़ स्थल से अब तक दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए, जबकि चिन्निगम मुठभेड़ स्थल से चार आतंकवादियों के शव बरामद किए गए." उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से लड़ते हुए एक विशिष्ट पैरा कमांडो सहित सेना के दो जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में शहीद होने वाले राष्ट्रीय राइफल्स के पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन और हवलदार राज कुमार शहीद हो गए. "

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने रविवार को बताया कि कुलगाम जिले में चल रही मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए हैं. श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी स्वैन ने कहा कि जिले में दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ चल रही है. अफसर ने बताया, "चिन्नीगाम गांव में अभियान अभी भी जारी है. दोनों मुठभेड़ स्थलों पर ड्रोन और अन्य निगरानी उपकरण तैनात किए गए हैं."

स्वैन ने कहा, "यह निस्संदेह सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. ये सफलताएं सुरक्षा माहौल को मजबूत करने में महत्वपूर्ण हैं। लोग आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक साथ आ रहे हैं, और ऑपरेशन गति पकड़ रहे हैं। वर्तमान ऑपरेशन अभी भी जारी है और अभी तक समाप्त नहीं हुआ है."

सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले के मुदरगाम और चिन्नीगाम गांवों में आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद CRPF, सेना और जिला बल ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. तभी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ के पहले दिन शनिवार को सुरक्षाबलों ने चिन्नीगाम गांव में  हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कमांडर समेत चार आतंकवादी मार गिराया था. 

Trending news