3000 पन्नों में दर्ज की गई आफताब पूनावाला के गुनाहों की दास्तान, लेकिन सजा अभी भी संदिग्ध
Advertisement

3000 पन्नों में दर्ज की गई आफताब पूनावाला के गुनाहों की दास्तान, लेकिन सजा अभी भी संदिग्ध

Shraddha Murder Case: दिल्ली के महरौली में श्रद्धा वाकर की हत्या के आरोपी के खिलाफ पुलिस ने 3000 पन्नों की चार्जशीट का मसौदा तैयार किया है और 100 गवाहों को सूचीबद्ध किया है. 

 

3000 पन्नों में दर्ज की गई आफताब पूनावाला के गुनाहों की दास्तान, लेकिन सजा अभी भी संदिग्ध

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ 3000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है. आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या करने और उसके शरीर को आरी जैसी वस्तु से 35 टुकड़ों में काटने का इल्जाम है. 

सूत्रों के मुताबिक, आफताब पूनावाला के खिलाफ बनाए गए 3000 से ज्यादा पेज के चार्जशीट के ड्राफ्ट के लिए फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को आधार बनाया गया है. दिल्ली पुलिस जनवरी के आखिर तक चार्जशीट दाखिल कर सकती है. इसके अलावा पुलिस ने 100 गवाहों का चार्जशीट में जिक्र किया है. 

सूत्रों के मुताबिक कानूनी विशेषज्ञ दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार चार्जशीट के मसौदे पर गौर कर रहे हैं. पिछले साल 18 मई को आरोपी आफताब पूनावाला ने दिल्ली के छतरपुर इलाके में श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी, फिर शव के कई टुकड़े कर दिए थे. पुलिस ने चार्जशीट में छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियों और उनकी डीएनए रिपोर्ट का भी जिक्र किया है, जिसे तस्दीक की गई थी कि ये हड्डियां श्रद्धा की हैं.

इसके अलावा चार्जशीट में आफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी शामिल है. हालांकि दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इन दोनों खबरों का कोर्ट में ज्यादा महत्व नहीं है. 4 जनवरी को, पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के महरौली में एक वन क्षेत्र से उसके द्वारा बरामद किए गए बालों और हड्डियों के नमूने श्रद्धा के नमूनों से मेल खाते हैं.

उल्लेखनीय है कि इस घटना ने देशभर के लोगों को झकझोड़ कर रख दिया था. इस घटना के सामने आने के बाद देशभर से ऐसी कई वारदातें सामने आई थी, जिसमें इंसानों की हत्या कर उसके जिस्म के टुकड़े-टुकड़े कर लाश को ठिकाने लगाया गया. श्रद्धा के केस में आरोपी उससे मुंबई से मिला था और बाद में दिल्ली आकर साथ में रहने लगा था. उसकी हत्या के लगभग छह माह बाद इस कांड का खुलासा हुआ था. 

Zee Salaam

Trending news