Patra Chawl Land Scam: संजय राउत के घर तक पहुंची घोटाले की आंच, ED ने पत्नी को भेजा नोटिस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1288167

Patra Chawl Land Scam: संजय राउत के घर तक पहुंची घोटाले की आंच, ED ने पत्नी को भेजा नोटिस

Patra Chawl Land Scam: महाराष्ट्र के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले (Patra Chawl Land Scam) में आज संजय राउत (Sanjay Raut) को बड़ा झटका लगा है. अदालत ने उन्हें फिलहाल राहत देने से इंकार कर दिया है. इतना ही नहीं अब इस मामले में संजय राउत की पत्नी से भी पूछताछ होगी. 

Patra Chawl Land Scam: संजय राउत के घर तक पहुंची घोटाले की आंच, ED ने पत्नी को भेजा नोटिस

मुंबई: महाराष्ट्र के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले (Patra Chawl Land Scam) में ईडी की जांच पड़ताल जारी है. इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) अहम आरोपी हैं और फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं. इसी बीज आज अदालत ने संजय राउत (Sanjay Raut) को राहत देने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने संजय राउत की ईडी कस्टडी (ED Custody) बढ़ा दी है. कोर्ट ने संजय राउत को 8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है. इसका मतलब साफ है संजय राउत फिलहाल ईडी की ही हिरासत में ही रहेंगे. इसके अलावा ED ने संजय राउत की पत्नी को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है. ई़डी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को शुक्रवार सुबह 11 बजे यानी 5 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

आज कोर्ट में संजय राउत के लिए आज एडवोकेट मनोज मोहिते ने जिरह किया. उन्होंने ईडी की कस्टडी का विरोध किया. उन्होंने कहा कि राउत को ईडी की कस्टडी में भेजे जाने की कोई जरूरत नहीं है. ये सब रियासत है. कुछ लोगों को पकड़ा जाता है और कुछ लोगों को छोड़ दिया जाता है. लेकिन अदालत ने वकील की बात सुनने से इंकार कर दिया और 8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया. 

ये भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद मामले से खुद को अलग करने वाले उदय उमेश ललित होंगे भारत के अगले CJI

वहीं ईडी ने कोर्ट में संजय राउत को जमानत दिए जाने का विरोध किया. ED ने संजय राउत की कस्टडी 10 अगस्त तक मांगी थी. ईडी के वकील ने बताया कि है कि इस मामले में अभी तक ईडी ने कई खुलासे किए हैं. मनी ट्रेल की भी जानकारी मिली है. वहीं कुछ लोगों को कैश में भी रकम अदा की गई है. तफ्तीश के दौरान इस बात का भी पता लगा है कि प्रोसिडस ऑफ़ क्राइम में 1.17 करोड़ और आए हैं. इसके पहले हमें 1.06 करोड़ की जानकारी मिली थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले (Patra Chawl Land Scam) में ईडी इस नतीजे पर पहुंची है कि अलीबाग में जमीन के लेन-देन में ज्यादा पैसा लगाए गए थे. ईडी ने ये पता लगया है कि आरोपी यानी कि संजय राउत की पत्नी को 1.06 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए. ईडी के मुताबिक, इस मामले में 1.08 करोड़ रुपये के कुछ लेन-देन पाए गए हैं. 

ये वीडिये भी देखिए: Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022: पेड़ पर बैठकर मार गिराया था 36 अंग्रेजों को ऊदा देवी ने!

Trending news