Salman Rushdie Attack: सलमान रुश्दी की एक आंख जाने का खतरा, लिवर भी डेमेज; जानिए लेखक की ताजा हालत
Advertisement

Salman Rushdie Attack: सलमान रुश्दी की एक आंख जाने का खतरा, लिवर भी डेमेज; जानिए लेखक की ताजा हालत

Salman Rushdie Attack: सलमान रुश्दी पर ये हमला उस वक्त हुआ जब वह न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा संस्थान के एक कार्यक्रम में बोलने जा रहे थे. इस हमले में रुश्दी का इंटरव्यू ले रहे शख्स भी ज़ख्मी हुए हैं.

Salman Rushdie Attack: सलमान रुश्दी की एक आंख जाने का खतरा, लिवर भी डेमेज; जानिए लेखक की ताजा हालत

Author Salman Rushdie on a Ventilator: बुकर पुरस्कार विजेता और द सैटेनिक वर्सेज के लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में हमला हुआ है. रुश्दी पर ये हलमा एक कार्यक्रम के दौरान हुआ. रुश्दी को चाकू से हमला कर बुरी तरह से ज़ख्मी कर दिया गया है. फिलहाल सलमान रुशदी को अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद उनकी एक आंख जा सकती है. फिलहाल रुश्दी बोल भी नहीं पा रहे हैं.

रुश्दी का लिवर भी डेमेज

रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के कारण रुश्दी के हाथ की नसें भी फट गई हैं. बताया जा रहा है कि लेखक का लिवर भी डेमेज हो गया है. न्यूयॉर्क के गवर्नर के बाद अब इस घटना पर पुलिस का भी बयान आया है.

हमलावर की हुई पहचान

वहीं दूसरी तरफ हमलावर की पहचान कर ली गई है. हमले के बाद ही कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था. अब ये आरोपी पुलिस की हिरासत में है. पुलिस के मुताबिक हमलावर का नाम हादी मतार है और वो 24 साल का है. हमलावर न्यू जर्सी के फ़ेयरव्यू का रहने वलाा है.पुलिस का कहना है कि अभी हमलावर की मंशा का पता नहीं चला है और हमले का कारण जानने के लिए एफ़बीआई की मदद भी ली जा रही है.

संदिग्ध के खिलाफ फिलहाल कोई आरोप तय नहीं

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हादी मतार के पास कार्यक्रम का पास था और वह यहां अकेले ही आया था. फिलहाल पुलिस ने मतार के खिलाफ कोई आरोप तय नहीं किए हैं. संदिग्ध हादी मतार कूदकर मंचर पर गया था और उसने सलमान रुश्दी के गले पर कम से कम एक वार किया और पेट पर भी कम से कम एक वार किया.

ये भी पढ़े: Azadi ka Amrit Mahotsav: कौन थे मोहम्मद अली जौहर जिनके अखबार से कांपती थी ब्रिटिश सरकार!

ये वीडियो भी देखिए: Azadi Ka Amrit Mahotsav: कहानी उस गुमनाम मुस्लिम देशभक्त की जिसने बचाई थी गांधी जी की जान!

Trending news