Rupauli By Elction Polling: JDU, राजद को तगड़ा झटका, निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह की जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2334387

Rupauli By Elction Polling: JDU, राजद को तगड़ा झटका, निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह की जीत

Rupauli By Elction 2024 Result: रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए और महगठबंधन दोनों को तगड़ा झटका लगा है. यहां के अवाम दोनों पार्टियों के उम्मीदवार को नकार दिया है. जनता ने निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह पर भरोसा जताया है. 

Rupauli By Elction Polling: JDU, राजद को तगड़ा झटका, निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह की जीत

Rupauli By Elction Polling: रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए और महगठबंधन दोनों को तगड़ा झटका लगा है. यहां के अवाम दोनों पार्टियों के उम्मीदवार को नकार दिया है. जनता ने निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह पर भरोसा जताया है. मतगणना के अंतिम राउंड में शंकर सिंह जदयू के कलाधर मंडल से आठ हजार मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं, राजद की बीमा भारती करीब 40000 हजार मत के साथ तीसरे नंबर है.  

11 उम्मीदवार ने आजमाई किस्मत
शंकर सिंह को 67782 वोट मिले हैं, जबकि छठे राउंड तक आगे रहे कलाधर मंडल को 59578 वोट मिले हैं. वहीं, नोटा  5,675 वोट लेकर चौथे स्थान पर है.चुनावी मैदान में कुल 11 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन बाकी 8 उम्मीदवारों को 12 राउंड की गिनती के बाद भी चार अंकों की संख्या हासिल नहीं हुई है. चुनाव आयोग के मुताबिक, इस चुनाव में कुल 12 राउंड की गिनती होनी है.

मतगणना के लिए लिए कुल 28 टेबल लगाए गए हैं. रुपौली में 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी. चुनाव आयोग के मुताबिक, रुपौली उपचुनाव में  52.75 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया जो 2020 के विधानसभा चुनावों की तुलना में बहुत कम था. पिछले चुनाव में 61.19 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था.

रूपौली विधानसभा सीट से जदयू की तत्कालीन विधायक बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वह राजद की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ी और करारी हार मिली. उल्लेखनीय है कि बीमा भारती रुपौली विधानसभा क्षेत्र का तकरीबन 25 साल से प्रतिनिधित्व कर रही थी, लेकिन इस बर जनता ने उन्हें नकार दिया. खास बात यह है कि पूर्णिया लोकसभा सीट से जीते निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव का सिंबल और शंकर सिंह का सिंबल कैंची है.    

हार पर राजद-एनडीए का बयान
रुपौली में मिली हार के बाद हार के बाद एनडीए और राजद ने का बयाना आया है. NDA प्रत्याशी कलाधर मंडल को मिली हार को लेकर बिहार के डीप्टी सीएम व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि हर की समीक्षा होगी उसके बाद बयान देना उचित होगा.

वहीं, आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा रूपौली उपचुनाव के नतीजे निश्चित तौर पर चौंकाने वाले हैं, अत्यंत पिछड़ा की बात करके उनके साथ नाइंसाफी करने वाले लोग ने अपने मिशन को मूर्त रुप दिया है. 

Trending news