Covid 19: इन 5 देशों से आने वालों का होगा कोविड टेस्ट, भारत में अलर्ट हुई सरकार
Advertisement

Covid 19: इन 5 देशों से आने वालों का होगा कोविड टेस्ट, भारत में अलर्ट हुई सरकार

Covid 19 Update: कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार धीरे-धीरे सख्त हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाइलैंड से भारत आने वाले मुसाफिरों का कोरोना टेस्ट होगा. 

File PHOTO

नई दिल्ली: कई देशों में कोरोना ने हाहाकार मचाया हुआ है. जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को कहा कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से भारत आने वाले मुसाफिरों में कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए उनकी आरटी-पीसीआर टेस्ट लाजमी होगा. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन देशों के किसी भी मुसाफिर में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने या जांच में उनमें वायरस की तस्दीक होने पर उन्हें क्वॉरंटीन किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि इन देशों से आने वाले मुसाफिरों को एक फॉर्म भरकर अपनी सेहत से जुड़ी जानकारी देनी होगी. 

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने चीन और अन्य देशों में कोरोना के मामलों में इज़ाफे को देखते हुए गुरुवार को लापरवाही के प्रति आगाह करते हुए सख्त निगरानी का करने को कहा था. उन्होंने हिदायत थी कि फिलहाल जारी निगरानी उपायों को, खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर लागू उपायों को मजबूत किया जाए.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय से कहा है कि वह शनिवार से प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय उड़ान से भारत आने वाले मुसाफिरों में से दो फीसद की एयरपोर्ट्स पर कोरोना टेस्ट यकीनी करे, ताकि देश में कोरोनो वायरस के किसी भी नए वेरिएंट की दस्तक के खतरे को कम किया जा सके.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में 201 नए मामले आने से मुल्क में वायरस के कुल मामलों की तादाद 4,46,76,879 हो गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 3,397 पर पहुंच गई है. शनिवार की सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक केरल के ज़रिए आंकड़ों के पुनर्मिलान के बाद मौत के एक मामले को मरने वालों की सूची में जोड़े जाने से जान गंवाने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 5,30,691 हो गई है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news