सपा नेता आजम खान के कई ठिकानों पर छापा, यूपी और एमपी में चल रही है कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1869009

सपा नेता आजम खान के कई ठिकानों पर छापा, यूपी और एमपी में चल रही है कार्रवाई

Income Tax Raid On Azam Khan: बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी नेता आजम खान से जुड़े कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की. यूपी सहित एमपी के कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है. 

 

सपा नेता आजम खान के कई ठिकानों पर छापा, यूपी और एमपी में चल रही है कार्रवाई

Income Tax Raid:  समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ( Income Tax  Department )  ने बुधवार सुबह छापेमारी की. लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और सीतापुर में छापेमारी जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी की छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट ( Jauhar Trust ) को लेकर हुई है. आयकर अफसरों ने बुधवार को आजम खान के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कम से कम 30 ठिकानों की तलाशी ली है

यह छापेमारी पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट से जुड़ी है. लखनऊ स्थित रिवर बैंक इलाके में पूर्व मंत्री के ठिकानों पर छापा पड़ा है. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि छापे में क्या मिला है.लेकिन सूत्रों के मुताबिक, ये पता चला है कि पूर्व मंत्री से जुड़े इनकमटैक्स विभाग के पास कई इनपुट थे.      

डॅाक्यूमेंट्स और इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस जब्त
सूत्रों के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग ने आजम खान के कई ठिकानों से जौहर ट्रस्ट से जुड़े कई डॅाक्यूमेंट्स और इलेक्‍ट्रानिक डिवाईस को कब्जे में लिया है. इनकमटैक्स विभाग सुबह 7 बजे आजम खान के घर पहुंचा और छापेमारी की कार्रवाई को शुरू की. आजम खान के ठिकानों पर महिला फोर्स के साथ पुलिस बल मौजूद है.    

इससे पहले भी हुई है कार्रवाई 
पूर्व मंत्री के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से साल-2006 में रामपुर में मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी *( Muhammad Ali Jauhar University ) को बनाया गया था. हालांकि, इस साल की शुरुआत में, यूपी सरकार ने ट्रस्ट को एक शोध संस्थान स्थापित करने के लिए  अनियमितता के आरोप में रामपुर ( Rampur News ) में दिए गए 3.24 एकड़ भूखंड का पट्टा रद्द कर दिया था. इस प्लॉट का पट्टा 2013-14 में ₹100 साल के हिसाब से 30 साल से ज्यादा के लिए साइन किया गया था. 

Trending news