"डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार!" BJP पर राहुल ने साधा निशाना
Advertisement

"डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार!" BJP पर राहुल ने साधा निशाना

Rahul Gandhi on BJP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश भाजपा पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि डबल इंजन की सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार. राहुल गांधी ने यूपी में भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है.

"डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार!" BJP पर राहुल ने साधा निशाना

Rahul Gandhi on BJP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर रविवार को निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार का मतलब बेरोजगारों पर “दोहरी मार” है. राहुल ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में दावा किया कि आज बेरोजगारी की बीमारी से उत्तर प्रदेश का हर तीसरा युवा ग्रसित है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "जहां डेढ़ लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं, वहां न्यूनतम योग्यता वाले पदों के लिए भी ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी धारक लाइन लगा कर खड़े हैं." 

बेरोजगारों पर डबल मार
उन्होंने कहा, "डबल इंजन सरकार का मतलब बेरोजगारों पर 'डबल मार' है." राहुल ने कहा, "पहले तो भर्ती निकलना एक सपना है, भर्ती निकले तो पेपर लीक, पेपर हुआ तो नतीजे का पता नहीं और लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट आने पर भी अक्सर भर्ती के लिये अदालत का चक्कर." उन्होंने कहा कि सेना से लेकर रेलवे और शिक्षा से लेकर पुलिस तक की भर्तियों का सालों-साल इंतजार कर लाखों छात्र 'ओवरएज' (अर्हता उम्र पार) हो चुके हैं.

सड़कों पर स्टूडेंट्स
राहुल ने कहा कि निराशा के इस चक्रव्यूह में फंसा छात्र अवसाद का शिकार होकर टूट रहा है. उन्होंने दावा किया, "और इन सब से व्यथित होकर जब वह अपनी मांगें लेकर सड़क पर निकले तो मिलती हैं उसे पुलिस की लाठियां." राहुल ने कहा कि एक छात्र के लिए नौकरी सिर्फ आय का साधन नहीं, बल्कि अपने परिवार का जीवन बदल देने का सपना है और इस सपने के टूटने के साथ पूरे परिवार की आस टूट जाती है. उन्होंने जोर देकर कहा, "कांग्रेस की नीतियां युवाओं के सपनों के साथ न्याय करेंगी, हम उनकी तपस्या व्यर्थ नहीं जाने देंगे."

राहुल का विरोध
इससे पहले राहुल गांधी ने यूपी के वाराणसी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी की यात्रा विरोध किया. वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर जब राहुल की यात्रा पहुंची तो यहां राहुल गांधी ने संबोधन किया. यात्रा के गुजर जाने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने इस जगह को धोया. राहुल गांधी की यात्रा को यहां विरोध का सामना करना पड़ा. कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए तो कुछ लोगों ने सनातन विरोधी बताया.

Trending news