अग्निपथ के खिलाफ चौथे दिन भी प्रदर्शन, बिहार में आज रेल बंद, पढ़ें कुछ बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1225157

अग्निपथ के खिलाफ चौथे दिन भी प्रदर्शन, बिहार में आज रेल बंद, पढ़ें कुछ बड़ी बातें

India Agnipath scheme Protest: कांग्रेस ने अग्निपथ स्कीम को लेकर आज जंतर-मंतर में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है. इस विरोध-प्रदर्शन में पार्टी के सभी सांसद, नेता, कार्यकर्ता और अधिकारी रविवार को जंतर-मंतर में प्रदर्शन करेंगे. 

अग्निपथ के खिलाफ चौथे दिन भी प्रदर्शन, बिहार में आज रेल बंद, पढ़ें कुछ बड़ी बातें

नई दिल्ली: सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ यूपी-बिहार और राजस्थान समेत कई राज्यों में चौथे दिन भी हिंसक विरोध-प्रदर्शन जारी है. इस मामले को लेकर सबसे ज्यादा हिंसा बिहार में हुई है. वहां अब तक 700 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को नुकसान हो चुका है. वहां कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया है, जिसके सबब अब रेलवे बोर्ड ने फैसला किया है कि यहां रात 8 से सुबह 4 बजे तक ही ट्रेनें चलेंगी. इसके साथ-साथ धमकी मिलने के बाद डिप्टी CM समेत BJP के 12 नेताओं को VIP सिक्योरिटी कवर दिया गया है.

प्रभावित होने वाले ट्रेनों की तादाद 371 तक पहुंची
बोर्ड अग्निपथ के खिलाफ जारी हिंसक-प्रदर्शन की वजह से शनिवार को ही करीब 210 मेल/एक्सप्रेस और 159 पैसेंजर ट्रेनें रोक दी गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने दो मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को भी कुछ वक्त के लिए रद्द कर दिया है. इसके साथ आज आंदोलन की वजह से प्रभावित होने वाले ट्रेनों की तादाद 371 हो गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की दावेदार हो सकती हैं नूपुर शर्मा: असदुद्दीन ओवैसी

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ का मामला
वहीं, दूसरी तरफ अग्निपथ का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. एक याचिका दायर कर इसे कोर्ट में चुनौती दी गई है. याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट के एक रिटायर्ड जज की सदारत में अग्निपथ स्कीम की समीक्षा कराई जाए. इसके अलावा ये भी मांग की गई है कि देश भर में हुई हिंसा के मामले में SIT का गठन कर इसकी जांच कराई जाए.

ये भी पढ़ें: सुलझा नहीं था पेगासस का मामला, मार्केट में आ गया एक और जासूसी स्पाइवेयर 'हर्मिट’

आज कांग्रेस सड़क पर उतरेगी
इसके अलावा कांग्रेस ने अग्निपथ स्कीम को लेकर आज जंतर-मंतर में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है. इस विरोध-प्रदर्शन में पार्टी के सभी सांसद, नेता, कार्यकर्ता और अधिकारी रविवार को जंतर-मंतर में प्रदर्शन करेंगे. वहीं कांग्रेस ने देश भर में प्रदर्शन कर रहे युवाओं की शांति बनाए रखने और हिंसा ना करने की अपील की है. अग्निपथ स्कीम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी को जिस तरह विवादित कृषि कानूनों को वापस लेना पढ़ा था, ठीक उसी तरह उन्हें अग्निपथ योजना को भी वापस लेकर युवाओं की मांग को कबूल करनी पड़ेगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news