Controversy on Documentary: JNU के बाद Jamia में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद, 4 छात्र हिरासत में
Advertisement

Controversy on Documentary: JNU के बाद Jamia में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद, 4 छात्र हिरासत में

Controversy on Documentary: PM मोदी पर बनाई गई बीबीसी डॉक्यूमेंटरी पर विवाद जारी है. पहले इस पर JNU में विवाद हुआ. अब JMI में इसे लेकर विवाद जारी है. आज शाम 6 बजे जामिया में डॉक्यूमेंटरी की स्क्रीनिंग होनी है. इससे पहले जामिया के 4 छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

Controversy on Documentary: JNU के बाद Jamia में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद, 4 छात्र हिरासत में

Controversy on Documentary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनाई गई बीबीसी की डॉ्क्यूमेंटरी पर पूरे देश में विवाद हो रहा है. JNU में बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी को दिखाए जाने के को लेकर विवाद अभी खत्तम भी नहीं हुआ था कि अब जामिया मिल्लिया इस्लामिया में इस डॉक्यूमेंटरी को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इस मामले में जामिया से 4 स्टूडेंस्टर को हिरासत में लिया गया है. जामिया के चीफ प्रॉक्टर के कहरने पर दिल्ली पुलिस ने SFI सेक्रेटरी अजीज, निवेद्या और तेजस के साथ एक और स्टूडेंट को हिरासत में लिया है. 

डॉक्यूमेंटरी नहीं चलाने की इजाजत

जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन की तरफ से 29 अगस्त 2022 का हवाला देकर जामिया कैंपस के अंदर किसी भी तरह की गेदरिंग और मीटिंग की इजाजत नहीं दी है. इसके बावजूद आज शाम 6 बजे MCRC लॉन में बीबीसी की प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री का आयोजन होने का ऐलान किया गया है. जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर बड़ी संख्या में CRPF के जवानों की तैनाती की गई है..

यह भी पढ़ें: BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान JNU में पथराव, सड़कों पर उतरे छात्र

ऑफिशियल ने क्या कहा?

जामिया यूनिवर्सिटी के सीनियर ऑफिशियल के मुताबिक प्रशासन जामिया कैंपस में डॉक्यूमेंटरी नहीं चलने देगा. इस मामले पर कड़ी नज़र रखी जा रही है. मगर किसी सूरत में ऐसा हुआ तो ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाई गई है. जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर बड़ी संख्या में CRPF जवानों की तैनाती की गई है. वि०वि० के गेट नंबर 8 के बाहर से 3 छात्रों को पुलिस ने डिटेन किया है. यहां किसी के रुकने और खड़े होने पर मनाही है.

JNU में हुआ विवाद

ख्याल रहे कि इससे पहले JNU में प्रशासन ने डॉक्यूमेंटरी चलाने से मना किया था. इसके बावजूद डॉक्यूमेंटरी की स्क्रीनिंग की गई. इसके बाद प्रशासन ने यहां बिजली काट दी. डॉक्यूमेंटरी बीच में रुक गई. इस दौरान कुछ छात्रों ने टॉर्ट लेकर विरोध प्रदर्शन किए. इन पर किसी ने पथराव किया. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news