हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुईं 4 और गिरफ्तारियां
Advertisement

हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुईं 4 और गिरफ्तारियां

Hemant Soren Case: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मामले से जुड़े 4 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में अब तक कुल 8 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुईं 4 और गिरफ्तारियां

Hemant Soren Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अन्य के खिलाफ जमीन हड़पने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार नई गिरफ्तारियां की हैं. यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है. उन्होंने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान अंतु तिर्की, प्रिया रंजन सहाय, बिपिन सिंह और इरशाद के बतौर हुई है.

8 गिरफ्तारियां
ईडी ने मंगलवार को यहां टिर्की और दूसरे लोगों के परिसरों पर तलाशी ली थी. इन गिरफ्तारियों के साथ, इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है. 

जेल में हैं सोरेन
48 साल के सोरेन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद जनवरी में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत होटवार में मौजूद बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. मुख्य आरोपी और राजस्व विभाग के पूर्व उप-निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, मोहम्मद सद्दाम हुसैन और अफसर अली को भी गिरफ्तार किया गया है.

जमीन हड़पने का केस
सोरेन के खिलाफ जांच रांची में 8.86 एकड़ जमीन के भूखंड से संबंधित है, जिस पर ईडी ने इल्जाम लगाया है कि इसे उन्होंने अवैध रूप से हासिल किया था. एजेंसी ने 30 मार्च को एक विशेष पीएमएलए अदालत के सामने सोरेन और इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था.

प्रसाद मुख्य आरोपी
ईडी ने रांची की जमीन भी कुर्क कर ली है और अदालत से प्लॉट जब्त करने का अनुरोध किया है. मनी लॉन्ड्रिंग की जांच राज्य सरकार के अधिकारियों सहित कई लोगों के खिलाफ भूमि "घोटाले" मामलों में झारखंड पुलिस की तरफ से दर्ज की गई कई FIR से शुरू हुई है. इस मामले में मुख्य आरोपी प्रसाद हैं, जो सरकारी रिकॉर्ड के संरक्षक थे.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं. 

Trending news