Pakistan-Taliban security issues: आखिर क्यों तालिबान से मिलने पहुंचा है पाकिस्तान? जानें वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1583586

Pakistan-Taliban security issues: आखिर क्यों तालिबान से मिलने पहुंचा है पाकिस्तान? जानें वजह

Pakistan-Taliban security issues: पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इसके अलावा जो चीज पाक को परेशान किए हुए है वह आतंकवाद है. पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान से कई आतंकी हमलों की खबरें सामने आ चुकी हैं. पढ़ें पूरी खबर

Pakistan-Taliban security issues: आखिर क्यों तालिबान से मिलने पहुंचा है पाकिस्तान? जानें वजह

Pakistan-Taliban security issues: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ और लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) एजेंसी के महानिदेशक ने अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से मुलाकात की है. इस बातचीत के दौरान कई मामलों के लेकर कई मसलों को लेकर चिंतन हुआ. बैठक का नेतृत्व काबुल में अफगानिस्तान के कार्यवाहक उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के जरिए किया गया.

पाकिस्तान ने लगाया तालिबान पर ये इलज़ाम

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान ने तालिबान पर आरोप लगया था कि वह आतंकवादियों को शरण देता है. हालांकि इसका तालिबाना ने इसका खंडन किया है. अब्दुल गनी बरादर के ऑफिस ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा- इस मीटिंग में "उन्होंने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों, व्यापार, क्षेत्रीय संपर्क और आर्थिक सहयोग पर चर्चा की है." इसके अलावा ऑफिस ने बढ़ते आतंकी खतरे को लेकर भी बात कही है.

यह भी पढ़ें: बाबर आज़म ने बताया, कब करेंगे शादी, हसन अली ने प्रेस कांफ्रेंस में रखा था प्रस्ताव

आपको जानकारी के लिए बता दें जब से तालिबान ने अफगानिस्तान की गद्दी संभाली है तब से पाकिस्तान में आतंकी मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. खासतौर पर सीमा के पास आतंकी मामलों में बढोतरी हुई है. आपको जानकारी के लिए बता दें कुछ हफ्तों पहले ही करांची के पुलिस कंपाउंड में हमला हुआ था. जिसमें पांच लोगों की जान गई थी.

करांची में 80 लोगों की हत्या

इससे पहले जनवरी के महीने में एक सुसाइड बॉम्बर ने मस्जिद में ब्लास्ट किया था. जिसमें 80 पुलिसकर्मियों की जान गई थी. ये मामला पेशावर में पेश आया था. इस अटैक की जिम्मेदारी टीटीपी ने ली थी. इस संगठन का नाम तहरीक-ए-तालिबान- पाकिस्तान है. जो पाकिस्तान के कई हमलों में शामिल रहा है. 

तोखरम बॉर्डर किया बंद

आपको बता दें हाल ही में अफगानिस्तान ने तोखरम से आर जार पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद तकरीबन 6 हजार ट्रक बॉर्डर पर ही फंस गए. जिसके कारण व्यापारियों का भारी नुकसान हो रहा था. जिसके बाद तालिबान के अधिकारियों ने ऐलान किया कि बॉर्डर क्रॉसिंग को गुरुवार को खोल दिया जाएगा

Trending news