Oppenheimer Day 1 Collection: कैसा रहा डे-वन कलेक्शन? तोड़े कई फिल्मों के रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1790412

Oppenheimer Day 1 Collection: कैसा रहा डे-वन कलेक्शन? तोड़े कई फिल्मों के रिकॉर्ड

Oppenheimer Day 1 Collection: ओपेनहाइमर सारे रिकॉर्ड तोड़ती नजर आ रही है. फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन काफी उमदा रहा. लोग फिल् की काफी तारीफ कर रहे हैं.

Oppenheimer Day 1 Collection: कैसा रहा डे-वन कलेक्शन? तोड़े कई फिल्मों के रिकॉर्ड

Oppenheimer Day 1 Collection: ओपेनहाइमर और बार्बी को लेकर भारत में काफी क्रेज देखने को मिल रहा. क्रिस्टोफर नोलन के जिए डायरेक्ट की गई इस फिल्म को लोग काफी सराह रहे हैं. फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही भारत में अच्छी खासी कमाई की है. एक रिपोर्ट के अनुसार ओपेनहाइमर फिल्म ने भारत में पहले दिन 13 करोड़ रुपयों की कमाई की है. नोलन की इस फिल्म ने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

ओपेनहाइमर के बारे में जान लें ये बातें (Oppenheimer Movie)

ये फिल्म फिजिसिस्ट जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर जिन्हें फादर ऑफ अटोमिक बॉम्ब भी कहा जाता है उनपर बनी है. फिल्म में वर्ल्ड वॉर 2 को दर्शायागया है. यह इतिहास के उस दौर की कहानी है जब उन्हें पता था कि परमाणु बम का परीक्षण करने से वातावरण में आग लग जाएगी और दुनिया नष्ट हो जाएगी, फिर भी उन्होंने बटन दबा दिया. जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान परमाणु हथियारों के आविष्कार में मदद की थी.

ओपेनहाइमर ने कितनी कमाई की (Oppenheimer's earnings)

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओपेनहाइमर ने भारत में पहले दिन ₹13.50 करोड़ रुपयों की कमाई की है. इस फिल्म को इस वक्त बार्बी के कारण कमाई में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. दोनों एक ही वक्त पर रिलीज हो रही हैं. हालांकि दोनों ही फिल्मों को लोगों का काफी प्यार मिल रहा है.

ओपेनहाइमर कास्ट (Oppenheimer Cast)

फिल्म के मेन रोल में सिलियन मर्फी ( Cillian Murphy) हैं. अभिनेता मैट डेमन ने मैनहट्टन प्रोजेक्ट के प्रमुख जनरल लेस्ली ग्रोव्स का किरदार निभाया है. एमिली ब्लंट को ओपेनहाइमर की पत्नी कैथरीन ओपेनहाइमर के रूप में देखा गया है. वहीं फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने संयुक्त राज्य परमाणु ऊर्जा आयोग के वरिष्ठ सदस्य लुईस स्ट्रॉस के तौर पर दिखाया गया है. फिल्म में फ्लोरेंस पुघ, जोश हार्टनेट, केसी एफ्लेक, रामी मालेक और केनेथ ब्रानघ भी शामिल हैंय. यह फिल्म 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

Trending news