उमर अब्दुल्लाह ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, LG को सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2469128

उमर अब्दुल्लाह ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, LG को सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र

Jammu & Kashmir Politics News: जम्मू-कश्मीर को 10 साल बाद नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह ने शुक्रवार, 11 अक्टूबर को LG मनोज सिंहा को 55 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है. 

उमर अब्दुल्लाह ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, LG को सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र

Jammu & Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख व पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार, 10 अक्टूबर को शाम में राजभवन पहुंचकर LG मनोज सिन्हा को 55 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है. इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायकों ने वृहस्पतिवार  को उमर अब्दुल्ला को  को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना था. 
 
बता दें, जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनावों में नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. नेकां को 42 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, उनके सहयोगियों- कांग्रेस को 6 और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) (माकपा) के 1 सीट मिली है. इसी के साथ  नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस और CPI स साथ वह विधानसभा में आसानी से बहुमत से आंकड़े तक पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें:- मुसलमानों से इतना क्यों डरते हैं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह; बहू-बेटियों को लेकर जताई फिक्र!

उमर अब्दुल्लाह ( Omar Abdullah ) ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कहा था, "जो भी फैसला लिया गया है, उसके बारे में सभी को जानकारी है. NC विधायक दल की बैठक हुई थी, विधायक दल ने अपना लीडर तय कर लिया है. मैं इसके लिए एनसी के सभी विधायकों का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं. उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे सरकार बनाने का दावा पेश करने का मौका दिया."

कांग्रेस डेलिगेशन ने सौंपा समर्थन पत्र
वहीं, इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा की अगुआई में कांग्रेस नेताओं के एक डेलिगेशन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के प्रमुख डॉ.फारूक अब्दुल्लाह के आवास का दौरा किया था. इसके बाद ही प्रतिनिधिमंडल ने औपचारिक रूप से एनसी के सीएम पद के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला को समर्थन पत्र सौंपा. 

16 अक्टूबर को ले सकते हैं CM पद की शपथ
एनसी और कांग्रेस दोनों ही शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार हैं, जिसमें दिल्ली के टॉप नेतृत्व की मौजूदगी देखने को मिल सकती है. नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 16 अक्टूबर को हो सकता है.

 

Trending news