Nitish Kumar with Tejashwi Yadav: क्या होने वाला है खेला? एक ही फ्लाइट में है तेजस्वी और नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2280306

Nitish Kumar with Tejashwi Yadav: क्या होने वाला है खेला? एक ही फ्लाइट में है तेजस्वी और नीतीश कुमार

Nitish Kumar with Tejashwi Yadav: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों साथ बैठे हुए दिख रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर

Nitish Kumar with Tejashwi Yadav: क्या होने वाला है खेला? एक ही फ्लाइट में है तेजस्वी और नीतीश कुमार

Nitish Kumar with Tejashwi Yadav: लोकसभा नतीजों का दौर रुक  गया है और अब रणनीति का दौर शुरू हो गया है. एनडीए को 293 और इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार कुमार खेल को बदल सकते हैं.

नीतीश कुमार दिल्ली से हुए रवाना

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए आज दिल्ली जा रहे हैं, क्योंकि बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए और विपक्षी इंडिया ब्लॉक 2024 के लोकसभा चुनावों के पूरा होने के बाद केंद्र में नई सरकार के गठन के मद्देनजर अपने अगले कदम की योजना बना रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों नेता एक ही फ्लाइट में हैं.

बीजेपी का खराब प्रदर्शन

भारत के चुनाव आयोग के जरिए बुधवार को घोषित आखिरी नतीजों के मुताबिक, बीजेपी ने 240 सीटें जीती थीं, जो बहुमत के आंकड़े 272 से कम है, जबकि कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार केन्द्र में सरकार बनाने जा रहे हैं, हालांकि उनकी एनडीए सरकार उम्मीदों से कमज़ोर रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है, तथा उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे प्रमुख राज्यों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है.

बीजेपी को सबसे ज्यादा चोट उत्तर प्रदेश से मिली है. जहां से पार्टी ने 33 जीती हैं, वहीं समाजवादी पार्टी ने यहां से 37 सीटें जीती हैं, और कांग्रेस के पाले में 6 सीट आई हैं. जिस तरह के एग्जिट पोल दिखा रहे थे, वैसा बीजेपी प्रदर्शन नहीं कर पाई है. बीजेपी नेता शुरुआत से ही दावा करते आ रहे थे कि उनकी पार्टी 400 से ज्यादा सीटें लेकर आ रही है, हालांकि 300 पकड़ना भी मुश्किल होता दिख रहा है.

Trending news