बिश्नोई समेत इन गैंग के खिलाफ NIA की कार्रवाई शुरू, 40 जगहों पर हो रही छापेमाीर
Advertisement

बिश्नोई समेत इन गैंग के खिलाफ NIA की कार्रवाई शुरू, 40 जगहों पर हो रही छापेमाीर

NIA Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बिश्नोई समेत कई गैंग्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत तकरीबन 40 जगहों पर छापेमारी शुरू की है. आरोप है कि यह गैंग्स ड्रग्स तस्करी और हवाला कारोबार में मुलव्विस हैं.

बिश्नोई समेत इन गैंग के खिलाफ NIA की कार्रवाई शुरू, 40 जगहों पर हो रही छापेमाीर

NIA Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बुश्नोई गैंग के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. NIA ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के तकरीबन 40 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद चर्चा में आया है. NIA ने जिन गैंग्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है उनमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ-साथ कौशल, काला जठेरी, बंबइया समेत अन्य गैंगस्टर शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक NIA को जानकारी मिली है कि इन गैंगस्टरों के ताल्लुक विदेशों से हैं. आरोप हैं कि ये गैंस उगाही का धंधा करते हैं साथ ही इनका हवाला कारोबार का नेटवर्क है. इन गौंग्स पर ड्रग्स तस्करी के आरोप भी लगे हैं. 

मूसेवाली की हत्या

ख्याल रहे कि इसी साल 29 मई को पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी. इसके आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इन आरोपियों से मिले इंपुट की बुनियाद पर NIA ने पिछले महीने कार्रवाई की थी. इसी सिलसिले में ताजा कार्रवाई की की जा रही है. 

मूसेवाला की हत्या में शार्प शूटर शामिल

पंजाब के DGP गौरव यादव ने इतवार को बताया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शार्प शूटर शामिल थे. इनमें से दो शूटरों को एनकाउंटर में मार दिया गया है. जबकि चार शूटरों को पंजाब पुलिस ने जेल भेज दिया है. DGP के मुताबिक इस वारदात के पीछे कनाडा के गोल्डी बराड़ की भूमिका थी. इस मामले में अब तक 23 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: 'AAP छोड़ दो' वाले आरोपों का CBI ने किया खंडन, कहा- सख्ती से की गई पूछताछ

इन राज्यों में सक्रिय है बिश्नोई गैंग

जानकारी के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के अलावा कई राज्यों में सक्रिय है. लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल जेल में है लेकिन वहां से अपने गैंग को संचालित कर रहा है. खफिया सूत्रों से पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी हैं. इसके अलावा कई राजनेता भी उसके निशाने पर हैं. सलमान खान को जाने से मारने की धमकी दिए जाने के बाद गैंग के कई गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है. लॉरेंस बिश्नोई अभी तिहाड़ जेल में है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news