MCD Polls Result: सुल्तानपुरी से आप की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी ने दर्ज की जीत
Advertisement

MCD Polls Result: सुल्तानपुरी से आप की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी ने दर्ज की जीत

MCD polls Result:बीजेपी पिछले 15 सालों से एमसीडी के सत्ता में है, और चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जोरदार प्रचार अभियान चलाया था, इसके बावजूद पार्टी आप से पिछड़ती हुई नजर आ रही है. 

बॉबी ट्रांसजेंडर उम्मीदवार

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की सुल्तानपुरी ए से ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी ने चुनाव जीत लिया है. बॉबी ने अपने करीबी हरीफ कांग्रेस उम्मीदवार वरुण ढाका को 6,714 वोटों से शिकस्त दे दी है. चुनाव में बॉबी अकेली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार थीं. पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने जाने के बाद बॉबी ने कहा था, ’’वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को खूबसूरत और सभी सुविधाओं से संपन्न बनाना चाहती हैं. वह अपने आसपास रहने वाले लोगों की जिंदगी को सुविधाजनक बनाना चाहती हैं.’’बॉबी ने कहा था कि वह दिल्ली नगर निगम से भ्रष्टाचार को भी खत्म करने के लिए काम करेंगी.

126 वार्ड में ’आप’ ने बनाई बीजेपी पर बढ़त
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 42 केंद्रों पर चल रही वोटिंग में आम आदमी पार्टी 126 वार्ड में बढ़त बनाए हुए है, जबकि भाजपा 96 सीटों पर आगे चल रही है. इस बीच, कांग्रेस 11 वार्ड में आगे चल रही है. वहीं, 3 पर निर्दलीय जबकि बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक-एक पर आगे हैं. रूझानों में आप को बढ़त दिखाते हुए बड़ी तादाद में पार्टी कार्यकर्ता जश्न मनाने पार्टी मुख्यालय में जमा हो गए हैं. नगर निगम के 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था. एग्जिट पोल ने आप की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की थी, जबकि एमसीडी में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्ता में है और चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जोरदार प्रचार अभियान चलाया था. 

Zee Salaam

Trending news