Neeraj Chopra Injured: ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा हुए चोटिल, कैसे और कहां लगी चोट, डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2264619

Neeraj Chopra Injured: ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा हुए चोटिल, कैसे और कहां लगी चोट, डिटेल

Neeraj Chopra Injured: ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा चोटिल हो गए हैं. जिसके बाद उन्होंने रेस्ट लेने का फैसला किया है. आइये जानते हैं कि नीरज के कहां और कैसे लगी चोट

Neeraj Chopra Injured: ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा हुए चोटिल, कैसे और कहां लगी चोट, डिटेल

Neeraj Chopra Injured: भारत के बेहतरीन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा चोटिल हो गए है. आने वाले दिनों में पैरिस ओलंपिक 2024 हैं, और ऐसे में उनका चोटिल होना सही संकेत नहीं दे रहा है. नीरज चोपड़ा ने हालही में फेडरेशन कम खेला था. उन्हें इस सप्ताह चेक गणराज्य में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद थी, हालांकि अभ उन्हें प्रतियोगिता से हटा दिया गया है.

नीरज चोपड़ा के कहां लगी चोट

नीरज चोपड़ा के अडक्टर मसल्स में चोट आई है. यह मासपेशियां थाई के अंदर वाले हिस्से में होकी हैं. नीरज का जींच की जा रही है और इसके बाद रिहैब प्रोसेस चलाया जा सकता है. उम्मीद थी कि नीरज चोपड़ा 28 मई को ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक मीट में भाग लेंगे, लेकिन इस चोट के बाद उन्हें इस मीट से बाहर होना पड़ा.

कैसे लगी नीरज चोपड़ा को चोट

स्टेटमेंट में कहा गया है कि दो हफ्ते पहले ट्रेनिंग के दौरान नीरज चोपड़ा को चोट लग गई है. जिसकी वजह से वह ओस्ट्रावा में थ्रो नहीं कर पाएंगे.'' बता दें, नीरज चोपड़ा ने भुवनेश्वर में पुरुषों के भाला फेंक फाइनल में 82.27 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता. ओलंपिक चैंपियन बुधवार, 15 मई को कलिंगा स्टेडियम में चार थ्रो के बाद रुक गए. थ्रो उनके व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 88.94 मीटर से काफी कम था जो उन्होंने 2022 में स्टॉकहोम डायमंड लीग में हासिल किया था.

क्या बोले नीरज चोपड़ा?

कार्यक्रम के बाद नीरज ने कहा, "आइए थ्रो के बारे में बात न करें, यह उसके ऊपर नहीं था. यह मेरे लगातार प्रदर्शनों में से एक नहीं है," उन्होंने कहा,"लंबे समय के बाद भारत में प्रतिस्पर्धा करना बहुत अच्छा लग रहा है. मैं भारत में खेलना चाहता था और मैंने परिस्थितियों के अनुसार और जैसा मेरा शरीर महसूस कर रहा था, उसके अनुसार प्रदर्शन किया."

बता दें, नीरज को 2023 में चोट लगी थी, जहां उन्हें कई समस्याओं से जूझना पड़ा. पिछले साल मई में, नीरज को प्रशिक्षण के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्होंने हेंगेलो में एफबीके खेलों से हटने का फैसला किया था.

Trending news