राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में रुकावट पैदा कर रहे मजार और मंदिरों पर चला बुलडोजर
Advertisement

राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में रुकावट पैदा कर रहे मजार और मंदिरों पर चला बुलडोजर

Panipat-Khatima National Highway construction in Muzaffarnagar: यह मामला मुजफ्फरनगर जिले में बन रहे पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 ए-बी का है, जहां दो मंदिर और एक मजार रास्ते में आ रहे थे, जिसे प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया.

मंदिर को तोड़कर रास्ते से हटाता हुआ बुलडोज़र

मुजफ्फरनगरः मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में बन रहे पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 ए-बी (Panipat-Khatima National Highway ) के निर्माण में बाधा बन रहे मंदिरों और मजार को मंगलवार को ध्वस्त कर दिया गया. थाना तितावी क्षेत्र के ये तीनों धार्मिक स्थल पिछले काफी अरसे से हाई-वे निर्माण के रास्ते में बाधा बने हुए थे. इसकी वजह से हाई-वे निर्माण की रफ्तार धीमी गति से चल रही थी. प्रशासन के इस कार्रवाई में किसी समुदाय की तरफ से कोई विरोध-प्रदर्शन नहीं हुआ है. इस मामले में पहले ही सभी पक्षों को नोटिस भेज दिया गया था.  

उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा ने मंगलवार को अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पहले तो तितावी स्थित पीर साहब के म जार को ध्वस्त कर दिया. उसके बाद तितावी थाने में स्थित मंदिर को भी हटाया गया. वही, पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय मार्ग पर ही धोलरा बस स्टैंड पर एक मंदिर को भी तोड़कर रास्ते से हटाया गया. 

इस दौरान एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि पानीपत- खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709 ए-बी का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, जिसमें दो मंदिर और एक मजार हाई-वे निर्माण में बाधा बन रहे थे. इसकी वजह से हाइवे के निर्माण कार्य भी धीमी गति से चल रहा था. हाइ-वे निर्माण में बाधा बन रहे इन धार्मिक स्थलों एक मजार और दो मंदिरों को आज हटवाया गया है, क्योंकि यह सरकारी भूमि पर बने हुए थे. ये निर्माण कार्य में बाधा बन रहे थे और इस वजह से इनका हटाना बेहद जरूरी था. इन धार्मिक स्थलों की समितियों को भी पहले ही प्रशासन द्वारा नोटिस दे दिया गया था. खास बात यह है कि इस कार्रवाई का किसी भी पक्ष की तरफ से विरोध नहीं किया गया. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news