UP में हुआ कमाल; मुर्दा मुस्लिम महिला ने दर्ज की हैरान कर देने वाली जीत, जानिए क्या बोली जनता
Advertisement

UP में हुआ कमाल; मुर्दा मुस्लिम महिला ने दर्ज की हैरान कर देने वाली जीत, जानिए क्या बोली जनता

Hasanpur Amroha: उत्तर प्रदेश के अमरोहा के हसनपुर से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल यहां से एक ऐसी महिला चुनाव जीती है जो जिंदा भी नहीं है. हाल ही में हुए चुनाव में इस मुर्दा महिला ने तकरीबन 2000 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. 

UP में हुआ कमाल; मुर्दा मुस्लिम महिला ने दर्ज की हैरान कर देने वाली जीत, जानिए क्या बोली जनता

UP Nagar Nikay Chunav: हाल ही में उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव हुए हैं. जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल की है. लेकिन इन चुनावों में कई हैरान कर देने वाली घटनों की बीच एक यह खबर भी सामने आई है कि मुर्दा मुस्लिम महिला भी चुनाव जीत गई है. घटना उत्तर प्रदेश के अमरोहा की बताई जा रही है. यहां आशिया जो जिंदा भी नहीं हैं लोगों ने उनको इतने वोट दिए कि पार्षद चुनाव में महिला की 2000 वोटों से जीत हुई है. 

एक खबर के मुताबिक अमरोहा के हसनपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर 17 से आशिया बीबी ने जीत दर्ज की ही. महिला की उम्र महज़ 25 वर्ष थी और उनके इलाके के लोगों ने उन्हें समर्थन दिया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो गया? तो चलिए आपको बताते हैं. दरअसल आशिया बीबी ने वार्ड नंबर 17 से नामांकन दाखिल किया था लेकिन खराब सेहत के चलते दुर्भाग्य से उनका देहांत हो गया. आशिया ने 16 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया था और 20 अप्रैल को उनका देहांत लेकिन उनकी मौत के बाद भी लोगों ने उनका साथ नहीं छोड़ा. 

अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा- BJP ने नंगा नाच नाचकर जीत हासिल की है

जनता ने जो उनसे वादा किया था वो पूरी तरह निभाया. आजाद चुनाव लड़ने वाली आशिया को लेकर लोगों का कहना है कि वो काफी मिलनसार थीं और एक बार जो उनसे वादा कर लेता था वो तोड़ नहीं पाता था. उन्होंने कहा कि आशिया लोगों इलाके के लोगों की भलाई की तरह कई तरह काम किया करती थी. यही वजह है कि जब उन्होंने जनता से साथ मांगा तो हमने वो उनके मरने का बाद भी निभाया. 

एक शख्स का कहना है कि उनका वार्ड नंबर 17 महिला रिजर्व सीट थी. इसलिए आशिया ने इस जगह से चुनाव लड़ने के बारे में सोचा. उनका कहा है कि आशिया ने इससे पहले कभी चुनाव में हिस्सा नहीं लिया यह पहली बार था जब वो किसी चुनावी मैदान में उतरी थीं. लेकिन खुदा की कुदरत के भी अजीब खेल हैं. जब जनता ने उनको अपना प्रतिनिधि चुन लिया तो वो खुद ही नहीं रहीं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news