मुंबई: ताश के पत्तों की तरह ढह गई चार मंजिला इमारत, एक की मौत, कई लोग अभी भी फंसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1235696

मुंबई: ताश के पत्तों की तरह ढह गई चार मंजिला इमारत, एक की मौत, कई लोग अभी भी फंसे

Mumbai building collapse: मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में एक आदमी के मरने की खबर आ रही है, जबकि अभी भी कई लोगों के फंसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

मुंबई: ताश के पत्तों की तरह ढह गई चार मंजिला इमारत, एक की मौत, कई लोग अभी भी फंसे

मुंबई: मुंबई में एक बड़ा हादसा पेश आया है. वहां एक चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई. ये घटना कुर्ला के नेहरू नगर नाइक नगर सोसाइटी में रात तकरीबन 11.30 बजे घटी है. बताया जा रहा है कि मौके पर दमकल की टीम और पुलिस पहुंच गई है. राहत और बचाव अभियान का काम जारी है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा के वक्त इस इमारत में तकरीबन 21 लोग थे. बीएमसी आपदा विभाग के मुताबिक, अभी तक 10 के करीब लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. इनमें 8 को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है और एक को सायन अस्पताल ले जाया गया है. सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. जबकि अभी और पांच लोगों के वहां फंसे होने की आशंका है. 

जैसे ही इस हादसे की खबर महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे को मिली, उन्होंने वहां जाकर हालात का जायजा लिया. आदित्य ठाकरे ने बताया कि बिल्डिंग को नोटिस दी गई थी, बावजूद इसके कुछ लोग उसमें रह रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रशासन की पहली प्राथमिकता यही है कि पहले वहां फंसे लोगों किसी तरह से बाहर निकाला जा सके. उन्होंने इस मौके पर लोगों के अपील की कि अगर किसी बिल्डिंग को बीएमसी की तरफ से नोटिस मिल जाए, तो वहां रह रहे लोगों को जल्द से जल्द उस बिल्डिंग को खाली कर देना चाहिए, ताकि ऐसी घटना से बचा जा सके.

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में भी कुछ ऐसी ही घटना घटी थी. वहां एक तीन मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसके जद में आकर दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी और कई लोग जख्मी हो गए थे. ये हादसा उस वक्त हुआ था जब वहां मजदूर काम कर रहे थे कि इसी दौरान इमारत गिर पड़ी.

ये वीडियो देखिए: मंत्री आरसीपी सिंह ने पत्रकारों पर निकाला गुस्सा, कहा मैं किसी का हनुमान नहीं

Trending news