Mumbai Goregaon Fire: गोरेगांव की बिल्डिंग में भीषण आग, 40 लोग घायल, 7 की मौत
Advertisement

Mumbai Goregaon Fire: गोरेगांव की बिल्डिंग में भीषण आग, 40 लोग घायल, 7 की मौत

Mumbai Goregaon Fire: मुंबई के गोरेगांव की एक बिल्डिंग में भयानक आग लगी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 30 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Mumbai Goregaon Fire: गोरेगांव की बिल्डिंग में भीषण आग, 40 लोग घायल, 7 की मौत

Mumbai Goregaon Fire: मुंबई के गोरेगांव से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां समर्थ नाम की बिल्डिंग की पार्किंग में गुरुवार रात भयानक आग लग गई. हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, वहीं 7 लोगों की मौत हुई है. 30 से ज्यादा बाइक और 4 कारें जल गई हैं. मरने वाले लोगों में एक पुरुष और 5 महिलाएं हैं, जिनमें से 2 नाबालिग हैं.

फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आग की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, जिनके जरिए आग पर काबू पाया गया. फिलहाल यहां कूलिंग का काम चल रहा है. आग किस वजह से लगी है इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है. स्थानीय पुलिस और फायर डिपार्टमेंट इस बात की जांच कर रही है कि आखिर ये आग किस कारण से लगी है.

कपड़ों ने आग को बढ़ाया

शुरुआती अनुमान यह है कि आग इमारत की पार्किंग में लगी होगी और वहां मौजूद पुराने कपड़ों ने इसे और ज्यादा बढ़ा दिया होगा. देखते ही देखते आग पूरी पार्किंग समेत पहली और दूसरी मंजिल तक पहुंच गई. हालात पर काबू पा लिया गया है और सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है.

एचबीटी ट्रॉमा केयर हॉस्पिटल की डॉक्टर स्वपनिल ने जानकारी दी है कि कुल 24 लोग इस घटना में बुरी तरह से घायल हुए हैं, वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर केनी का कहना है कि कुल 15 लोग घायल हुए हैं, जिसमें 6 पुरुष और 9 महिलाए हैं. 

इससे पहले मार्किट में लगी थी आग

इससे पहले गोरेगांव की फर्नीचर मार्किट में मार्च के महीने में भयानकर आग लगी थी. हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ था और न ही किसी की जान गई थी, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि कई किलोमीटर दूर से भी इसका घुआं देखा जा सकता था. मार्किट में मौजूद लकड़ी ने आग को और बढ़ा दिया था.

Trending news