Mukhtar Ansari Postmortem: कैसे होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम? किए गए ये खास इंतेजाम
Advertisement

Mukhtar Ansari Postmortem: कैसे होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम? किए गए ये खास इंतेजाम

Mukhtar Ansari Postmortem: मुख्तार अंसारी की बीती रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. उनका आज पोस्टमार्टम होना है और इसके बाद शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाया जाएगा. पूरी खबर पढ़ें.

Mukhtar Ansari Postmortem: कैसे होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम? किए गए ये खास इंतेजाम

Mukhtar Ansari Postmortem: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से रात मौत हो गई है. अपोज़ीशन उनकी मौत पर कई सवाल खड़े कर रहा है. इस बीच मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्ट 5 डॉक्टर्स की स्पेशल टीम करने वाली है. पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी किया हुआ है और धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही पुलिस ने कहा है जो लोग आपत्तीजनक पोस्ट करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्तार असांरी यूपी की बांदा जेल में थे.

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम

मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्ट 5 डॉक्टर की टीम करने वाली है, जिसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी. इस दौरान जेल अधिकारी, मजिस्ट्रेट और उनके बेट उमर भी मौजूद होंगे. पोस्टमार्टम के बाद उनके शरीर को सीधे क्रबिस्तान ले जाया जाएगा. मुख्तार का शव उनके घर नहीं ले जाया जाएगा. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम हाउस में कुल 8 लोग रहेंगे.

कई दिनों से थे बीमार

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर ने कहा कि उनके पिता काफी दिनों से बीमार थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा, "आधिकारिक रूप से मुझे कुछ नहीं बताया गया, मुझे मीडिया के जरिए इस बारे में पता चला... लेकिन अब पूरा देश सब जानती है...दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे इजाजत नहीं दी गई...19 मार्च को रात के खाने में उन्हें जहर दिया गया था...हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है..."

गाजीपुर में होगी तदफीन

आज कालीबाग़ में मुख्तार अंसारी के शव को सुरुर्द-ए-खाक किया जाएगा. उनके शव को घर नहीं ले जाया जाएगा. बता दें, पुलिस इस वक्त हाई अलर्ट पर है और सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. वहीं, इलाके में भी धारा 144 लागू कर दी गई है. 

अपोज़ीश ने बोला हमला

वहीं अपोज़ीशन लगातार सरकार पर निशाना बना रहा है. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया,"इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इलैही राजिऊन. अल्लाह से दुआ है के वो मुख़्तार अंसारी को मग़फ़िरत फ़रमाए, उनके ख़ानदान और उनके चाहने वालों को सब्र-ए-जमील अदा करें. अफ़जाल अंसारी ग़ाज़ीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को को खो दिया था. मुख़्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें ज़हर दिया गया था. बावजूद इसके, सरकार ने उनके इलाज पर तवज्जोह नहीं दी."

Trending news