H3N2 Virus का कहर शुरू, महाराष्ट्र के अहमदनगर में MBBS छात्र की मौत, एडवायजरी जारी
Advertisement

H3N2 Virus का कहर शुरू, महाराष्ट्र के अहमदनगर में MBBS छात्र की मौत, एडवायजरी जारी

H3N2 वायरस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. भारत में इस खतरनाक वायरस से मौतों का सिलसिला शुरू हो चुका है. पढ़िए खबर

H3N2 Virus का कहर शुरू, महाराष्ट्र के अहमदनगर में MBBS छात्र की मौत, एडवायजरी जारी

H3N2 Death: कोरोना वायरस के बाद अब H3N2 ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है और मौतों का सिलसिला शुरू हो चुका है. महाराष्ट्र के अहमदनगर में इस खतरनाक वायरस से एक एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले युवा की मौत हो गई है. देश में हरियाणा, कर्नाटक जैसे कुछ राज्यों को मिलाकर देशभर में अतक आधा दर्जन के करीब लोगों की मौत इस खतरनाक वायस से हो चुकी है. 

अहमदनगर के एक मेडिकल कॉलेड में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले 23 साल का युवक पिछले हफ्ते कोकण के अलीबाग मे पिकनिक मनाने के लिए दोस्तों के साथ गया था. वहां से आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गयी थी. जब उसका टेस्ट किया गया तो वो कोविड-19 पॉज़िटिव पाया गया था. उसके बाद उसे अहमदनगर एक प्राईवेट अस्पताल मे दाखिल किया गया था. सोमवार की रात 10 बजे उसकी मौत हो गयी. 

Habits Making Old: बूढ़ा बना रही आपको ये 5 आदतें, आज ही बदल डालें

मौत के बाद मृतक का पोस्टमार्टम किया गया तो रिपोर्ट ने हैरान कर दिया. दरअसल रिपोर्ट में देखा गया कि उसके खून में H3N2 वायरस है. इसके तुरंत उसके संपर्क में आने वाले और पिकनिक पर साथ जाने वाले लोगों के भी टेस्ट किया गया. हैरानी की बात यह कि अन्य छात्रों का टेस्ट भी पॉज़िटिव पाया गया. 

पिछले हफ्ते ही केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर सभी राज्योको अलर्ट जारी कीया था. इसके अलावा मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त सुदाम खाड़े ने सोमवार को कहा कि इन्फ्लूएंजा (एच3एन2) वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानी बरतें. इंफ्लुएंजा जैसे वायरस और सांस से जुड़ी गंभीर बीमारियों को लेकर जारी निर्देश में कहा है कि सभी प्रमुख दवाएं बरकरार रहें.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news