UP Nikay Chunav: मौलाना शहाबुद्दीन ने अखिलेश को लिखा ख़त; मेयर इलेक्शन के लिए मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की मांग
Advertisement

UP Nikay Chunav: मौलाना शहाबुद्दीन ने अखिलेश को लिखा ख़त; मेयर इलेक्शन के लिए मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की मांग

All India Muslim Jamaat: यूपी में निकाय चुनाव के लिए जल्द ही वोट डाले जाएंगे. चुनाव को लेकर बरेली के ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने एसपी चीफ अखिलेश यादव को खत लिखकर बरेली से मेयर इलेक्शन के लिए किसी मुस्लिम उम्मीदवार को उतारने की बात कही है.

UP Nikay Chunav: मौलाना शहाबुद्दीन ने अखिलेश को लिखा ख़त; मेयर इलेक्शन के लिए मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की मांग

UP Nikay Chunav 2023: यूपी में निकाय चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. सभी पार्टियां इलेक्शन की तैयारी में लग हुई हैं. यूपी में निकाय चुनाव के लिए 4 और 11 मई को वोटिंग होगी. इसके साथ ही 13 मई को इलेक्शन के नतीजे जारी किए जाएंगे. यूपी के बरेली में भी निकाय चुनाव को लेकर तमाम सियासी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस सिलसिले में बरेली के ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने राज्य के पूर्व सीएम और एसपी चीफ अखिलेश यादव को एक खत लिखा है. इस खत में उन्होंने अखिलेश यादव से मांग की है कि बरेली से मेयर इलेक्शन के लिए किसी मुस्लिम उम्मीदवार को उतारा जाए.

मौलाना शहाबुद्दीन ने एसपी चीफ को लिखे अपने लेटर में कहा कि, बरेली नगर निगम में कभी भी मुस्लिम शख्स मेयर नहीं बना है. बरेली में बेहद अच्छा माहौल है. इसकी वजह से मुसलमान मेयर बन सकता है. उन्होंने कहा कि बरेली में तीन लाख मुस्लिम वोटर्स हैं, बहुत से गैर मुस्लिम बिरादरियां भी हैं, जो समाजवादी पार्टी के हक में वोट डाल सकती हैं. इसलिए यहां से मेयर इलेक्शन के लिए किसी मुसलमान उम्मीदवार को टिकट दिया जाना चाहिए. मौलाना ने कहा कि असेंबली इलेक्शन में मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी को बड़े पैमाने पर वोट देकर उसका साथ दिया था, इसलिए अब अखिलेश यादव को भी मुसलमानों का हक अदा करना चाहिए. 

मौलाना ने अपने खत में इस बात का भी ज़िक्र किया कि बरेली नगर निगम में मुस्लिम वोटर्स की बहुत बड़ी तादाद है. यहां अंसारी बिरादरी के लोग ज्यादा हैं. इसलिए अगर अंसारी बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले शख्स को समाजवादी अपना उम्मीदवार बनाकर टिकट देती है तो मुसलमान उसे वोट देकर कामयाब करा देंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे खुफिया जराए से पता चला है कि अखिलेश उन्हीं पुराने चेहरों पर दांव लगाना चाहते हैं, जो पूरे 5 साल अपने कारोबार और अपने परिवार की परवरिश में लगे रहे और कभी अवाम को अपना चेहरा नहीं दिखाया. 

Watch Live TV

Trending news