Manipur Violence: अमित शाह के मणिपुर दौरे का आज अंतिम दिन; राहत शिविर का लिया जायजा, आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1719770

Manipur Violence: अमित शाह के मणिपुर दौरे का आज अंतिम दिन; राहत शिविर का लिया जायजा, आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

Manipur Violence: मणिपुर दौरे पर गए देश के गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा को लेकर के कई निर्देश दिए और कहा कि जल्द ही यहां पर शांति और सद्भाव के ट्रैक पर लाना है. और शाह ने इंफाल में राहत शिविर का दौरा किया.

Manipur Violence: अमित शाह के मणिपुर दौरे का आज अंतिम दिन; राहत शिविर का लिया जायजा, आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

Amit Shah Manipur Tour: देश के गृह मंत्री अमित शाह  मणिपुर दौरे पर हैं. इस चार दिवसीय दौरे पर शाह ने तीसरी दिन यानी बुधवार को मणिपुर में हिंसा प्रभावित क्षेत्र कांगपोकपी और मोरेह का दौरा किया और सुरक्षा बल सहित कई सामाजिक संगठनों से कई मुद्दों पर चर्चा की.शाह ने मणिपुर में पुलिस थानों और शस्त्रागारों से लुटे गए हथियारों की बरामदगी सहित हिंसा रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का सुरक्षाबलों को निर्देश दिया.

शाह ने दौरे के तीसरे दिन कई प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की. बैठक में मोरेह में हिल ट्राइबल काउंसिल, कुकी स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन, कुकी चीफ्स एसोसिएशन, तमिल संगम, गोरखा समाज और मणिपुर मुस्लिम काउंसिल के प्रतिनिधिमंडल शामिल थे.जारी बयान में बताया कि प्रतिनिधियों ने राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल का समर्थन करने का फैसला किया.

इमजरेंसी सेवाओं के लिए हेलीकॉप्टर की होगी सुविधा
इस बैठक के बाद यानी मोरेह के बैठक के बाद शाह ने दोबारा कांगपोकपी में बैठक की इस बैठक में शाह ने ट्राइबल यूनिटी कमेटी कुकी इंपी मणिपुर, कुकी छात्र संगठन के प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात की.इस मुलाकात में गृह मंत्री शाह ने आश्वासन दिया कि पहाड़ी क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और चुराचांदपुर, मोरेह और कांगपोकपी में इमजरेंसी सेवाओं के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगी.

शाह ने इंफाल में राहत शिविर को किया दौरा
और शाह ने इंफाल में राहत शिविर का दौरा किया. इस शिविर में मैतई समाज के लोग रहते हैं. और शाह ने कहा कि हम जल्द से जल्द मणिपुर में शांति बहाल करेंगे.और लोगों को अपने घरों में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यहां पर हुई एक बैठक में शाह ने कहा कि  पूरी कोशिश मणिपुर को शांति और सद्भाव के ट्रैक पर लाना है.

आश्रम की बबीता ने शेयर की हॅाट फोटो

आज  11 बजे हो सकती है प्रेस कांफ्रेंस
आज अंतिम दिन यानी चार दिन के दौरे के बाद शाह आज प्रेस कांफ्रेस भी करेंगे. यह प्रेस कांफ्रेंस का समय सुबह 11 बजे होने की उम्मीद है.प्रेस कांफ्रेंस इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृह मंत्री मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए उठाए गए कदमों और हिंसा प्रभावित लोगों के लिए राहतों के बारे में भी जानकारी देंगे.

हिंसा में 75 लोगों की मौत
मणिपुर में 3 मई से शुरु हुई हिंसा में 5 पुलिसकर्मी सहित 75 लोगों की मौत हो चुकी है. हिंसा को देखते हुए कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है और करफ्यू  भी लगा दिया गया है. हिंसा की स्थिति को देखते हुए सेना के कई टुकड़ी को यहां पर बहाल कर दिया गया है.रविवार से छीटपुट घटनाओं को छोड़कर काई भी बड़ी वारदात नबीं हुई है.ये हिंसा मणिपुर में दो समुदायों के बीच आरक्षण को लेकर के हुआ था.

Trending news