Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2249038
photoDetails0hindi

मुस्लिम एक्ट्रेस ने पीरियड्स के दौरान फिल्म की शूटिंग पर उठाये सवाल; कहा- हम 'न' नहीं कह सके!

Hina Khan on Periods: हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस हिना खान ने पीरियड्स के बारे में अपनी रखी है. उन्होंने कहा है कि काश पिरियड्स के दिनों में उन्हें शूटिंग पर न जाना पड़ता तो अच्छा रहता.

पीरियड्स में छुट्टी

1/8
पीरियड्स में छुट्टी

पीरियड्स या महावारी के दिनों में काम करना औरतों के लिए काफी भारी लगता है. इसे देखते हुए कुछ ऑफिसों और कॉलेजों ने औरतों या लड़कियों के लिए इन दिनों छुट्टी का प्रावधान रखा है.

पंजाब यूनिवर्सिटी

2/8
पंजाब यूनिवर्सिटी

पंजाब यूनिवर्सिटी ने पिछले महीने लड़कियों को ये आजादी दी है कि वह पीरियड्स के दिनों में एक दिन की छुट्टी के लिए अप्लाई कर सकती हैं. इसे पीरियड्स लीव माना जाएगा.

पीरियड्स लीव

3/8
पीरियड्स लीव

केरल में मौजूद कोचीन यूनिवर्सिटी में भी लड़कियों को पीरियड्स लीव देने का प्रावधान है. यह देश की पहली यूनिवर्सिटी है जिसने जनवरी 2023 में पीरियड्स लीव की शुरूआत की.

रियायत मिलेगी

4/8
रियायत मिलेगी

इस सिलसिले में कई मशहूर हस्तियों ने भी बात की है. उन्होंने पीरियड्स के दिनों में लड़कियों को काम में रियायत देने की बाद कही है.

रखी बात

5/8
रखी बात

बॉलीवुड की मशहरू एक्ट्रेस हिना खान अब इस पर अपनी बात रखी है. एक्ट्रेस हिना खान ने कहा कि अगर पीरियड्स के पहले दो दिनों के दौरान शूटिंग न करने का विकल्प होता तो यह सभी एक्ट्रेस के लिए बेहतर होता.

शूटिंग न करने का विकल्प

6/8
शूटिंग न करने का विकल्प

हिना खान ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा था, "पीरियड्स के दौरान हम 'न' कह सके!" उन्होंने लिखा, "काश मेरे पास पीरियड्स के पहले दो दिन शूटिंग न करने का विकल्प होता."

ताकत नहीं रहती

7/8
ताकत नहीं रहती

उन्होंने लिखा, "शरीर में ज्यादा ताकत नहीं रहती है.. लेकिन बाहर शूटिंग करना पड़ता है. लगभग 40 डिग्री में... पीरियड्स पेन, मूड स्विंग, डिहाइड्रेशन, गर्मी, डिस्कंफर्ट, लो बीपी, ऐसे में शूटिंग, जिसमें धूप में बहुत ज्यादा भागना पड़ता है... यह आसान नहीं है." 

हरियाली

8/8
हरियाली

हालिया रिलीज की बात करें तो हिना ने गिप्पी ग्रेवाल स्टारर 'शिंदा शिंदा नो पापा' से पंजाबी सिनेमा में कदम रखा.