बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच CM नीतीश पर ममता का बड़ा बयान; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080505

बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच CM नीतीश पर ममता का बड़ा बयान; कही ये बड़ी बात

Mamata Banerjee on Nitish Kumar: हाल ही में ममता ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा इलेक्शन अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा था कि क्षेत्रीय दल एकजुट रहेंगे और आने वाले दिनों के सभी फैसला लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही लिए जाएंगे. 

बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच CM नीतीश पर ममता का बड़ा बयान; कही ये बड़ी बात

Mamata Banerjee on Nitish Kumar: बिहार के सीएम और जदयू चीफ नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन छोड़ने और राज्य में बीजेपी के साथ फिर से जुड़ने की अफवाहों के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज यानी 26 जनवरी को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाहर निकलने से विपक्षी गठबंधन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

ममता बनर्जी 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजभवन में एक कार्यक्रम से इतर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, ''मुझे लगता है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की नजर में अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है. अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो तेजस्वी यादव के लिए बिहार में सुचारु रूप से काम करना आसान हो जाएगा.''

हाल ही में ममता ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा इलेक्शन अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा था कि क्षेत्रीय दल एकजुट रहेंगे और आने वाले दिनों के सभी फैसला लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही लिए जाएंगे. सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को मुख्तलिफ केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्रीय फंड जारी न करने पर केंद्र सरकार को चेतावनी का एक नोट भी जारी किया.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "जब तक केंद्रीय धनराशि अगले सात दिनों के भीतर जारी नहीं की जाती, इस मामले पर और आंदोलन होंगे." ममता के मुताबिक, केंद्र सरकार के जरिए पूछे गए सभी सवालों का राज्य सरकार द्वारा संतोषजनक जवाब दिए जाने के बाद भी केंद्रीय धनराशि जारी नहीं की गई है. उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य के आंदोलनों की प्रकृति को उचित समय पर आखिरी रूप दिया जाएगा.

दअसल, बिहार में एक बार फिर सत्ता में उलटफेर होने जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, राज्य के सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी गठबंधन के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. हालांकि, भाजपा हाईकमान के साथ फॉर्मूले पर आखिरी मुहर लगना बाकी है. 

 

Trending news