अहमदनगर का बदल गया नाम; इस नए नाम से जाना जाएगा महारष्ट्र का ये जिला
Advertisement

अहमदनगर का बदल गया नाम; इस नए नाम से जाना जाएगा महारष्ट्र का ये जिला

Maharashtra News: महाराष्ट्रा की मैजूदा सरकार ने इससे पहले भी दो जिलों का नाम बदला था. जिसमें उन्होंने औरंगाबाद जिले का नाम बदलकर  संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव रख दिया था. इसके अलावा शिंदे कैबिनेट ने कई दिनों से अपनी मांगो को हड़ताल पर बैठे आशा कार्यकर्ता को सरकार ने बड़ी सौगात दी है.

अहमदनगर का बदल गया नाम; इस नए नाम से जाना जाएगा महारष्ट्र का ये जिला

Ahmednagar Name Change: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महाराष्ट्र सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं. सरकार ने राज्य के अहमदनगर जिले का नाम बदलकर 'पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी नगर' रखने का फैसला लिया है. कैबिनेट से इस नाम पर फाइनल मुहर भी लगा दी है. अब अहमदनगर को अहिल्यादेवी नगर के नाम से जाना जाएगा. इसके अलावा कैबिनेट में मुंबई के 7 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का निर्णय लिया है.
 
महाराष्ट्रा की मैजूदा सरकार ने इससे पहले भी दो जिलों का नाम बदला था. जिसमें उन्होंने औरंगाबाद जिले का नाम बदलकर  संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव रख दिया था. इसके अलावा शिंदे कैबिनेट ने कई दिनों से अपनी मांगो को हड़ताल पर बैठे आशा कार्यकर्ता को सरकार ने बड़ी सौगात दी है. दरअल सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के मासिक वेतन में  5 हजार रुपये का इजाफा करने का ऐलान किया है. 

मुंबई के 7 रेलवे स्टेशन के नाम बदलने के प्रस्ताव को महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. रिपोर्ट के मुताबिक जिन रेलवे स्टेशनों के नए नाम बदले जाएंगे उनमें, करी रोड का नाम बदलकर लालबाग, सैंड हस्ट रोड का डोंगरी, मरीन ड्राइव का नाम मुंबा देवी, चर्नी रोड का गिरगांव, कॉटन ग्रीन का काला चौकी और डोकयार्ड रोड  माजगांव तथा किंग सर्कल का तिर्थकर पार्श्वनाथ नाम करना शामिल हैं. 

इन रेलवे स्टेशनों के बदले जाएंगे नाम
 1.करी रोड - लालबाग
 2.सैंड हस्ट रोड -डोंगरी 
3.मरीन ड्राइव - नाम मुंबा देवी
 4.चर्नी रोड - गिरगांव
 5.कॉटन ग्रीन - काला चौकी 
6.डोकयार्ड रोड - माजगांव
 7.किंग सर्कल - तिर्थकर पार्श्वनाथ 

Trending news