Loksabha Election 2024: सोनिया गांधी- डिंपल यादव के ख़िलाफ़ BJP जल्द कर सकती है उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
Advertisement

Loksabha Election 2024: सोनिया गांधी- डिंपल यादव के ख़िलाफ़ BJP जल्द कर सकती है उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

Loksabha Election 2024: बीजेपी 2024 में होने वाले लोकसभा इलेक्शन की तारीखों के ऐलान से कई महीने पहले ही रायबरेली और मैनपुरी से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. इस सिलसिले में पार्टी में कई नामों पर गौर किया जा रहा है.

 

Loksabha Election 2024: सोनिया गांधी- डिंपल यादव के ख़िलाफ़ BJP जल्द कर सकती है उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

BJP Candidates Against Sonia Gandhi-Dimple Yadav: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए तमाम पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं. बीजेपी 2024 में होने वाले लोकसभा इलेक्शन की तारीखों के ऐलान से कई महीने पहले ही रायबरेली और मैनपुरी से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. बता दें कि सोनिया गांधी की लोकसभा सीट रायबरेली और मैनपुरी लोकसभा सीट  मुलायम सिंह यादव के परिवार का गढ़ मानी जाती है. मैनपुरी लोकसभा सीट जहां से समाजवादी सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव वर्तमान में लोक सभा एमपी हैं. 

 

सोनिया गांधी- डिंपल यादव के ख़िलाफ़ BJP जल्द करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी जल्द ही सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली संसदीय क्षेत्र और डिंपल यादव के खिलाफ मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर सकती है. जराए के मुताबिक, पार्टी लोकसभा की जिन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों पर गौर कर रही हैं, उसमें शरद पवार परिवार का गढ़ रहे महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट भी शामिल है. जहां से वर्तमान में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले एमपी हैं. बीजेपी अपने लिए कमजोर मान कर चल रही ऐसी 160 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है, जिन्हें आमतौर पर अपोजिशन के बड़े और कद्दावर नेताओं का गढ़ माना जाता रहा है.

बीजेपी की तैयारियों में तेज़ी
इन 160 लोकसभा सीटों में वो सीटें भी शामिल हैं, जिन पर बीजेपी को 2019 के लोकसभा इलेक्शन में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और जिन पर बीजेपी दूसरे पायदान पर रही थी. इस लिस्ट में दक्षिण भारत के राज्यों की वे लोकसभा सीटें भी शामिल हैं, जहां बीजेपी चुनावी कामयाबी के लिहाज से कमजोर रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने जुलाई में बीजेपी बेहक्वार्टर में इन 160 लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारियों को लेकर 'लोक सभा प्रवास योजना' की मैराथन जायजा मीटिंग की थी. नड्डा ने मीटिंग में शामिल 'लोक सभा प्रवास योजना' के स्टेट कंवीनर और को-कंवीनर समेत कई सीनियर लीडरों को तैयारियों के मद्देनजर अहम हिदायात भी दी थीं. बीजेपी ने इसी रणनीति के तहत असेंबली इलेक्शन की तारीखों का ऐलान होने से पहले ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक इन दोनों ही रियासतों में असेंबली इलेक्शन की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

Watch Live TV

Trending news