UP Lok Sabha Election: PDM गठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 7 सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2214897

UP Lok Sabha Election: PDM गठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 7 सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) ने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. जिसमें कुल 7 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई है.  

UP Lok Sabha Election: PDM गठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 7 सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

PDM Alliance Second Candidates List: उत्तर प्रदेश में सियासी हंगामा तेज हो गया है. अपना दल कमेरावादी की लीडर और विधानसभा सदस्य पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के साथ मिलकर यूपी में तीसरे मोर्चे (PDM) का ऐलान किया था. गठबंधन ने रविवार को दूसरी लिस्ट जारी की है. लोकसभा इलेक्शन के लिए पल्लवी पटेल के बनाये मोर्चे PDM ने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. जिसमें कुल 7 कैंडिडेट्स का ऐलान किया गया है. 

दूसरी लिस्ट में 2 मुस्लिम चेहरों को टिकट
पीडीएम मोर्चा ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस फहरिस्त में लोकसभा इलेक्शन के लिए कुल सात उम्मीदवारों ने नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में मोर्चे ने उन्नाव, कन्नौज, कानपुर , गाजीपुर, गाजीपुर, सीतापुर और प्रयागराज सीट से उम्मीदवारों को टिकट दिया है. उन्नाव से धनीराम पाल, कन्नौज से डॉ दानिश अली,कानपुर नगर से राम आसरे पाल, गाजीपुर से सूबेदार बिन्द, गाजीपुर से प्रेमचन्द्र उर्फ क्रान्ति निषाद, सीतापुर से काशिफ अंसारी,प्रयागराज सीट से हंसराज कोल को चुनावी मैदान में उतारा है.

पहले सूची में भी 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
इससे पहले 13अप्रैल को पीडीएम की तरफ से जारी पहली लिस्ट में बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेम दत्त बघेल को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से राम किशन पाल, भदोही से प्रेमचंद्र बिंद और चंदौली से जवाहर बिंद को चुनावी मैदान में उतारा गया है. यूपी में पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी से इत्तेहाद टूटने के बाद लोकसभा इलेक्शन में उतरने के ऐलान किया था, जिसके बाद उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी के साथ गठबंधन किया और अखिलेश यादव के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के जवाब में पीडीएम (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) मोर्चे का ऐलान करके उत्तर प्रदेश की सियासत में अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया.

 

 

Trending news