Breaking News: CNG की कीमतें छह रुपये और PNG चार रुपये यूनिट महंगी हुई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1284373

Breaking News: CNG की कीमतें छह रुपये और PNG चार रुपये यूनिट महंगी हुई

Today's Live Breaking News: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें सही वक्त आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश दुनिया बल्कि खेल, एंटरटेनमेंट समेत सभी क्षेत्रों की खबरो मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. बने रहें Zee Salaam के साथ.

Breaking News: CNG की कीमतें छह रुपये और PNG चार रुपये यूनिट महंगी हुई
LIVE Blog
02 August 2022
23:15 PM

 

CNG की कीमतें छह रुपये और PNG चार रुपये यूनिट महंगी हुई 

मुंबईः मुंबई के गैस वितरक महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने सीएनजी की कीमत में छह रुपये प्रति किलोग्राम और पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की कीमतों में तत्काल प्रभाव से चार रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि कर दी है. कीमतों में एक महीने में यह दूसरी वृद्धि है. इस साल अप्रैल के बाद से कीमतों में यह छठी बढ़ोतरी है. सीएनजी की खुदरा कीमत 86 रुपये (प्रति किलोग्राम) और घरेलू पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) की कीमत 52.50 रुपये (प्रति यूनिट) हो गई है. 

20:42 PM

भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला एक और सिल्वर मेडल. यह मेडल दिलाने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर है. भारत की झोली में अभी तक 13 मेडल हासिल किए हैं.

19:59 PM

भारत ने टेबल टेनिस में शांदार प्रदर्शन कर गोल्ड हासिल कर लिया है. यह मेडल टीम इंडिया ने सिंगापुर को हराकर हासिल किया है. भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराया है.

17:32 PM

मंकीपॉक्स से डरने की जरूरत नहीं

देश में मंकीपॉक्स को लेकर खौफ बढ़ता जा रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि इस बीमारी से डरने या घबराने की जरूरत नहीं. क्योंकि यह कोई नई बीमारी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि मंकीपॉक्स कोरोना की तरह तेजी से नहीं फैलता. हम इस बीमारी को फैलने से रोकनी की कोशिशों में लगे हुए हैं. हमारे पास कोरोना को हराने का तजुर्बा है. ऐसे में इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है. 

16:56 PM

Asia Cup Schedule: 28 अगस्त को होगा भारत पाकिस्तान का महामुकाबला

क्रिकेट के मैदान पर सबसे दिलचस्प जंग भारत पाकिस्तान की होती है. दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतेजार करते हैं. एक बार फिर यह दोनों टीमें इसी महीने आमने सामने होंगी. इसी साल होने वाली एशिया कप में भारत पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को होगी. 

 

16:22 PM

मंकीपॉक्स को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट

मंकीपॉक्स लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है. सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए तीन प्राइवेट अस्पतालों में मंकी पॉक्स मरीजों के इलाज के लिए अलग रूम तैयार करने को कहा गया है.

16:05 PM

ऐसे भ्रष्टाचारी को AC कार में अस्पताल लाया जाता है

पार्थ चटर्जी पर चप्पल फेंकने वाली महिला ने मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि इनके जैसा नेता ही जनता का करोड़ों रुपये लूटकर अपने घर की तिजोरी भर रहे हैंय ऐसे भ्रष्टाचारी को AC कार में अस्पताल लाया जाता है. इन्हें तो गले में रस्सी बांधकर घसीटकर लाना चाहिए.

15:50 PM

महिला फॉर लॉन बॉल्स टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर खेल में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता है. आपको बता दें भारत की झोली में अब तक 4 गोल्ड मिल चुके हैं.

15:44 PM

दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक नया मामला सामने आया है. इस नए केस के अलावा देश में मंकीपॉक्स के 7 मामले सामने आ चुके है. वहीं केरल में एक व्यक्ति की मौत की भी खबर है.

14:54 PM

PAK: मिल गया कल ला पता होने वाला हेलिकॉप्टर, सभी लोगों की मौत

पाकिस्तान में सोमवार को लापता होने वाले हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है. पाकिस्तानी फौज की तरफ से बताया गया है कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे. 

14:54 PM

पार्थ चटर्जी पर फेंका चप्पल

शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की कार्रवाई का सामना कर रहे पार्थ चटर्जी पर एक महिला ने चप्पल फेंका और आम जनता का पैसा लूटने का आरोप भी लगाया. 

12:56 PM

केरल में मिला मंकीपॉक्स का एक और केस, राज्य में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला

केरल में एक और मंकीपॉक्स का मामला सामने आया. मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय का इलाज चल रहा है. वह 27 जुलाई को यूएई से कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे थे. राज्य में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला है. 

11:45 AM

भारत में छिपे हैं कई अल-जवाहिरी

अलकायदा चीफ की मौत के बाद भोजपुरी सुपर स्टार और भाजपा सांसद रवि किशन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में भी कई अल जवाहिरी छिपे हुए हैं. इन्हें चुन-चुनकर मारना होगा

11:39 AM

नए लोगों को दिया जाएगा मौका?

इलाहाबाद हाई कोर्ट के सरकारी वकीलों को हटाने के फैसले की वजह तो सामने नहीं आई है. लेकिन जराए की जानिब पता चला है कि परफॉर्मेंस के आधार पर सेवाएं खत्म की हैं और नए लोगों को मौका दिया जाएगा. 

11:18 AM

इलाहाबाद HC ने सभी सरकारी वकीलों को किया बर्खास्त

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए सभी सरकारी वकीलों को तत्काल तौर पर बर्खास्त करने को कहा है. अदालत के इस हुक्म के मुताबिक HC की प्रधान पीठ से 505 राज्य विधि अधिकारी और हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से 336 सरकारी वकीलों की छुट्टी कर दी गई है.

10:19 AM

इमरान खान की पार्टी PTI पर साबित हुई विदेशी फंडिंग

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI पर विदेशी फंडिंग साबित हो गई है. पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन ने आज फैसला सुनाते हुए कई अहम खुलासे किए हैं. चीफ इलेक्शन कमिश्नर सिकंदर सुल्तान राजा ने बताया कि मामले की जांच के दौरान 13 बैंक अकाउंट्स सामने आए हैं. जिनमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और UAE से फंड आए हैं. इन अकाउंट्स के बारे में पीटीआई तफसीली जानकारी नहीं दे पाई. 

09:38 AM

स्कूलों से हटेगा "उर्दू शब्द", रविवार को होगी छुट्टी

झारखंड के उर्दू स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को चल रही छुट्टी को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री राज्य शिक्षा विभाग ने इस तरह के स्कूलों से उर्दू शब्द हटाने का आदेश दिया है. इसके अलावा सभी स्कूलों की छुट्टी शुक्रवार की जगह रविवार को होगी. 

09:35 AM

RX9 Hellfire मिसाइल से किया अमेरिका ने हमला!

अमेरिका की एजेंसी CIA ने अल जवाहिरी को मौत के घाट उतार दिया है. CIA ने एक ड्रान के ज़रिए मिसाइल से जवाहिरी को ढेर कर दिया. एक खबर के मुताबिक जवाहिरी को अमेरिका ने RX9 Hellfire मिसाइल से मारा है. जो सिर्फ टार्गेट पर अटैक करती है. 

09:00 AM

अमेरिका की राजधानी फायरिंग, कई लोगों के मरने की आशंका

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में फायरिंग की घटना पेश आई है. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज के मुताबिक,"वॉशिंगटन डीसी पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि शूटिंग की यह वारदात F स्ट्रीट NE के 1500 ब्लॉक में हुई और हमले की जांच जारी है." इस हमले में कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. 

08:29 AM

अब हुआ इंसाफ पूरा:

जवाहिरी की मौत के बारे में बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अलकायदा चीफ ऐमन अल जवाहिरी को मौत के अमेरिकी ड्रोन ने मार गिराया है. उन्होंने अपने इस ऑपरेशन को इंसाफ करार देते हुए अमेरिका में हुए हमलों का बदला करार दिया. उन्होंने कहा 

08:13 AM

भारत का एक और मेडल पक्का

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमन वेल्थ में भारत के लिए एक और मेडल पक्का हो गया है. पुरुषों की टेबल टेनिस टीम ने फाइनल में जग बना ली है. हालांकि महिला टेबल टेनिस टीम को मायूसी हाथ लगी. पुरुष टीम ने बेहतरीन खेल खेलते हुए सेमीफाइनल में नाइजीरिया को 3-0 से शिकस्त दी. 

08:06 AM

यासीन मलिक ने खत्म की भूख हड़ताल

अलगाववादी नेता यासीन मलिक इस तिहाड़ जेल में हैं और उन्होंने वहां पर भी पिछले दिनों भूख हड़ताल शुरू कर दी थी. जो अब खत्म कर दी है. यासीन मलिक सही तरीके से जांच कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे. 

08:02 AM

अल जवाहिरी के दामाद पर 7 मिलियन डॉलर का इनाम

अलकायदा चीफ अल जवाहिरी की मौत के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उसका दामाद उसकी कुर्सी पर बैठेगा. क्योंकि अमेरिका भी अब उसकी तलाश में जुट गया है. अल जवाहिरी के दामाद का नाम मोहम्मद अब्बाते है और उस पर भी 7 मिलियन डॉलर का इनाम है. 

08:02 AM

मारा गया अलकायदा का सरगना अल-जवाहिरी

अमेरिका ने आज आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है. दरअसल CIA ने अलकायदा चीफ अल जवाहिरी को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि जवाहिरी को अफगानिस्ताम में एक ड्रोन हमले में मारा गया है. इस खूंखार आतंकी के मरने की तस्दीक खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की है. बता दें कि जवाहिरी पर 25 मिलियन डॉलर, तकरीबन 55 करोड़ रुपये का इनाम था. 

Trending news