Live Breaking: Delhi MCD Election: एमसीडी चुनाव की वोटिंग खत्म, 7 दिसंबर को होगा रिजल्ट का ऐलान
Advertisement

Live Breaking: Delhi MCD Election: एमसीडी चुनाव की वोटिंग खत्म, 7 दिसंबर को होगा रिजल्ट का ऐलान

Live Update: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए बनाया गया है. देश, दुनिया, इंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: Delhi MCD Election: एमसीडी चुनाव की वोटिंग खत्म, 7 दिसंबर को होगा रिजल्ट का ऐलान
LIVE Blog
04 December 2022
17:01 PM

 4 बजे तक एमसीडी चुनावों में सिर्फ 45 फीसदी वोटिंग, मतदान जारी 

एमसीडी चुनाव में शाम 4 बजे तक मात्र 45 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इससे पहले 2 बजे तक 30 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किए गए थे. इस चुनाव में मुख्य तौर पर भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, लेकिन वोटिंग प्रतिशत बेहद कम है, और चुनाव आयोग मतदाताओं को वोटिंग बूथ तक खींचने में नाकम साबित होता दिख रहा है. नेताओं की वोट डालने की अपील भी बेअसर हो रही है. 

15:04 PM

2 बजे तक एमसीडी चुनावों में सिर्फ 30 फीसदी वोटिंग

नई दिल्लीः  एमसीडी चुनाव में दोपहर 2 बजे तक मात्र 30 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इससे पहले 12 बजे तक 18 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किए गए थे. इस चुनाव में मुख्य तौर पर भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, लेकिन वोटिंग प्रतिशत बेहद कम है, और चुनाव आयोग मतदाताओं को वोटिंग बूथ तक खींचने में नाकम साबित होता दिख रहा है. नेताओं की वोट डालने की अपील भी बेअसर हो रही है. 

12:57 PM

250 वार्ड में 12 बजे तक 12 फीसदी हुई वोटिंग

नयी दिल्ली: दिल्ली में निगम चुनाव के लिए इतवार  को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है. दोपहर 12 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान हो चुका है.  सभी राजनीतिक दल लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पोलिंग बूथ्स पहुंचकर वोट करने की अपील कर रहे हैं. हालांकि लोगों में दिन गुजरते गुजरते वोटिंग के लिए उत्साह कम दिख रहा है. सभी वार्ड में मतदान सुचारू रूप से जारी है। अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है. 

 

11:23 AM

सबसे अच्छी है लखनऊ की हवा

लखनऊ को 'क्लीन एयर सर्वे' की नेशनल रैंकिंग में 'नंबर 1 शहर' माना गया है और उसे इनाम के तौर पर 1.50 करोड़ रुपये दिए गए हैं. लखनऊ के अफसरों संयुक्ता भाटिया और इंद्रजीत सिंह ने शनिवार को भुवनेश्वर में मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर एनवायरनमेंट एंड फॉरेस्ट अश्विनी कुमार चौबे और डारेक्टर जेनेरल एनवायरनमेंट चंद्र प्रकाश गोयल से अवार्ड हासिल किया.

08:39 AM

बदरुद्दीन ने मांगी माफी

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के सरबराह और असम से लोकसभा सदस्य बदरुद्दीन अजमल ने कथित तौर पर हिंदू कम्युनिटि को निशाना बनाने वाले अपने बयान के लिए शनिवार को माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वह इससे पैदा होने वाले तनाजे से शर्मिंदा हैं.
07:41 AM

दिल्ली में एमसीडी चुनाव

आज दिल्ली के 250 एमसीडी वार्ड में वोटिंग होगी. इंतेजामिया ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. भाजपा एमसीडी वार्डोंं पर चौथी बार कब्जा जमाना चाहती है तो वहीं आप अपनी जीत के लिए हर कोशिश कर रही है. दिल्ली की सत्ता पर यूं तो आप का कब्जा है लेकिन MCD इलेक्शन में भाजपा से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है. एमसीडी चुनाव के लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Trending news